La Liga में रीयल मैड्रिड खिताब की दौड़ में पिछड़ा, यहां पढ़ें फुटबॉल जुड़ी दिन की बड़ी खबरें

गत चैंपियन रीयल मैड्रिड ने शनिवार देर रात को रीयल बेटिस के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला जिससे स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में एटलेटिको मैड्रिड और बार्सिलोना खिताब की दौड़ में आगे हो गए हैं। रीयल मैड्रिड की टीम ने पिछले तीन मैचों में दूसरी बार गोलरहित ड्रॉ खेला।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 08:40 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 08:40 PM (IST)
La Liga में रीयल मैड्रिड खिताब की दौड़ में पिछड़ा, यहां पढ़ें फुटबॉल जुड़ी दिन की बड़ी खबरें
La Liga में रीयल मैड्रिड खिताब की दौड़ में पिछड़ा।

बार्सिलोना, एपी। गत चैंपियन रीयल मैड्रिड ने शनिवार देर रात को रीयल बेटिस के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला, जिससे स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में एटलेटिको मैड्रिड और बार्सिलोना खिताब की दौड़ में आगे हो गए हैं। मैनेजर जिनेदिन जिदान के मार्गदर्शन में खेल रही रीयल मैड्रिड की टीम ने पिछले तीन मैचों में दूसरी बार गोलरहित ड्रॉ खेला। इस ड्रॉ से रीयल मैड्रिड की टीम 33 मैचों में 71 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। शीर्ष पर चल रहे एटलेटिको मैड्रिड के 32 मैचों में 73 अंक हैं जबकि बार्सिलोना 31 मैचों में 68 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

चेल्सी ने वेस्ट हैम को हराया

फरवरी के बाद से अपना पहला गोल दागने वाले जर्मन फॉरवर्ड टिमो वेर्नर के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत चेल्सी ने यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में वेस्ट हैम को 1-0 से हरा दिया। शनिवार देर रात को खेले गए इस मुकाबले में एकमात्र गोल चेल्सी की ओर से आया, जोकि वेर्नर ने 43वें मिनट में किया। वेर्नर का आरबी लीप्जिग छोड़कर चेल्सी से जुड़ने के बाद से यह छठा गोल है। वेस्ट हैम की टीम के बेलब्यूएना को 81वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया और फिर इसके बाद टीम को अपने 10 खिलाडि़यों के साथ ही खेलना पड़ा। हार के बाद वेस्ट हैम अब पांचवें नंबर पर कायम है और उसके चेल्सी से तीन अंक कम है। वहीं, डेविड मैक्गोल्ड्रीक के एकमात्र विजयी गोल की बदौलत शेफील्ड यूनाइटेड ने यहां ब्राइटन को 1-0 से मात दी।

डॉर्टमंड ने वोल्सबर्ग को मात

एलिंग हालैंड के शानदार दो गोलों की मदद से जर्मन क्लब बोरुसिया डॉर्टमंड ने अपने 10 खिलाडि़यों के साथ खेलने के बाद भी यहां बुंडिशलीगा में खेले गए मुकाबले में वोल्सबर्ग को 2-0 से हरा दिया। हालैंड ने 12वें और 68वें मिनट में टीम के लिए दो गोल दागे। हालैंड का सत्र का यह 25वां गोल है। टीम को 59वें मिनट में ही एक बड़ा झटका लगा, जब उसके खिलाड़ी बेलिंगम को रेड कार्ड दिखा दिया गया और टीम को अपने 10 खिलाडि़यों के साथ ही खेलना पड़ा। इस जीत के बाद डॉर्टमंड अब अंक तालिका में शीर्ष-पांच में लौट आया है। हार के बाद भी वोल्सबर्ग तीसरे नंबर पर कायम है।

इंटरनेट मीडिया के में इंग्लैंड फुटबॉल एकजुट

खिलाड़ियों के खिलाफ लगातार ऑनलाइन अभद्र व्यवहार के विरोध में इंग्लैंड की फुटबॉल लीग इंटरनेट मीडिया के चार दिवसीय बहिष्कार के लिए एकजुट है। फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम का बहिष्कार अगले शुक्रवार से शुरू होगा और सोमवार तक जारी रहेगा। इस दौरान पुरुष और महिला पेशेवर मुकाबलों का एक पूरा दौर खेला जाएगा। इंटरनेट मीडिया के बहिष्कार में फुटबॉल एसोसिएशन (एफए), प्रीमियर लीग, इंग्लिश फुटबॉल लीग, महिला सुपर लीग, महिला चैंपियनशिप के अलावा खिलाड़ी, मैनेजर और रेफरियों की इकाइयां तथा भेदभाव रोधी समूह किक इट आउट शामिल हैं। संयुक्त बयान के अनुसार, यह बहिष्कार दर्शाता है कि इंग्लैंड फुटबॉल एकजुट होकर जोर दे रहा है कि इंटरनेट मीडिया कंपनियों को ऑनलाइन नफरत को खत्म करने के लिए अधिक प्रयास करने चाहिए। भेदभाव के खिलाफ लोगों को शिक्षित करना भी महत्वपूर्ण है।

chat bot
आपका साथी