तीसरे डिवीजन के क्लब से हारा रीयल मैड्रिड, बायर्न म्यूनिख ने आग्सबर्ग को हराया

मैड्रिड तीसरे डिवीजन के क्लब अलकोयानो से हारकर कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर हो गया।रॉबर्ट लेवानदोवस्की के पेनाल्टी पर किए गए गोल से बायर्न म्यूनिख ने आग्सबर्ग को 1-0 से हराकर जर्मन फुटबॉल लीग बुंडिशलीगा में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:59 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:59 PM (IST)
तीसरे डिवीजन के क्लब से हारा रीयल मैड्रिड, बायर्न म्यूनिख ने आग्सबर्ग को हराया
तीसरे डिवीजन के क्लब से हारा रीयल मैड्रिड- फोटो ट्विटर पेज

मैड्रिड, एपी। गुरुवार 21 जनवरी को स्पेन के जाने माने क्लब रियल मैड्रिड के लिए बेहद बुरा दिन रहा। मैड्रिड तीसरे डिवीजन के क्लब अलकोयानो से हारकर कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर हो गया। अलकोयानो की टीम आखिरी क्षणों में 10 खिलाडि़यों के साथ खेल रही थी, लेकिन इसके बावजूद उसने दिग्गज टीम रीयल मैड्रिड पर 2-1 से जीत दर्ज की।

रीयल ने एडिर मिलिताओ के 45वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त बनाई, लेकिन पूर्वी स्पेन के छोटे से क्लब अलकोयानो की तरफ से 80वें मिनट में जोस सोलबेस ने बराबरी का गोल दाग दिया। इससे मैच अतरिक्त समय तक खिंच गया। अलकोयानो के लिए जुआन कासनोवा ने 115वें मिनट में विजयी गोल किया। इससे पांच मिनट पहले से उसकी टीम 10 खिलाडि़यों के साथ खेल रही थी।

इस जीत से अलकोयानो ने अंतिम-16 में जगह बनाई। इस क्लब ने 1946 में कोपा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। वह स्पेनिश फुटबॉल लीग के पहले डिवीजन में आखिरी बार 1950-51 में खेला था। रीयल मैड्रिड 2014 के बाद कोपा खिताब नहीं जीत पाया। इससे पहले रीयल सोसिएदाद ने विलियम जोस के दूसरे हाफ में किए गए दो गोल की मदद से तीसरे डिवीजन के क्लब कोरडोबा को 2-0 से मात दी।

लेवानदोवस्की के गोल से बायर्न जीता

रॉबर्ट लेवानदोवस्की के पेनाल्टी पर किए गए गोल से बायर्न म्यूनिख ने आग्सबर्ग को 1-0 से हराकर जर्मन फुटबॉल लीग बुंडिशलीगा में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। बायर्न ने पहले हाफ में दबदबा रखा, लेकिन उसे इसका फायदा केवल 13वें मिनट में मिला जब लेवानदोवस्की ने पेनाल्टी को गोल में बदला।

आग्सबर्ग ने दूसरे हाफ में अच्छा खेल दिखाया और कई मौके बनाए। वह हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाया। इस बीच उसने एक पेनाल्टी भी गंवाई। लेवानदोवस्की ने सत्र का अपना 22वां गोल किया जो 17 मैच के बाद लीग का नया रिकॉर्ड है। बायर्न के इस जीत से 39 अंक हो गए हैं। आरबी लीप्जिग 35 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। लीप्जिग ने एक अन्य मैच में एमिल फोर्सबर्ग के 70वें मिनट में किए गए गोल से यूनियन बर्लिन को 1-0 से हराया।

chat bot
आपका साथी