रीयल मैड्रिड ने बार्सिलोना को दी करारी शिकस्त, अपने घर में लियोन मेसी ने किया निराश

रीयल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 3-1 से शिकस्त दी। फेडेरिको वेलवेर्डे ने पांचवां मिनट सर्जियो रामोस ने 63वां मिनट में पेनाल्टी लुका मॉड्रिक ने 90वां मिनट में रीयल मैड्रिड के लिए गोल किया। वहीं बार्सिलोना के लिए अंशू फाति ने आठवें मिनट में गोल किया।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 08:56 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 09:01 AM (IST)
रीयल मैड्रिड ने बार्सिलोना को दी करारी शिकस्त, अपने घर में लियोन मेसी ने किया निराश
एल क्लासिको: बार्सिलोना बनाम रीयल मैड्रिड। (एजेंसी)

बार्सिलोना, रायटर। कप्तान सर्जियो रामोस सहित टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर रीयल मैड्रिड ने शनिवार को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के एल क्लासिको के मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना को उसके घर में खाली पड़े कैंप नाउ स्टेडियम में 3-1 से करारी शिकस्त दी। इस जीत से मैड्रिड के मैनेजर पेप गॉर्डियोला ने भी राहत की सांस ली होगी क्योंकि उनकी टीम को अपने पिछले दो मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

गॉर्डियोला की टीम अपने घर में चैंपियंस लीग में शख्तर टीम से 2-3 से हार गई थी जबकि शीर्ष लीग में खेलने पहुंचे कैडिज क्लब से भी टीम को 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, इस हार के साथ बार्सिलोना के मैनेजर रोनाल्ड कोमैन पर भी काफी दबाव बढ़ गया होगा क्योंकि टीम को मेसी की अगुआई में अपने घर में एल क्लासिको में शिकस्त झेलनी पड़ी है। कोमैन ने लगातार दूसरे गेम में एंटोनी ग्रीजमैन को अंतिम एकादश से बाहर रखा जो टीम के गोल करने में अहम भूमिका निभाते हैं।

कप्तानों का खेल

मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रामोस चोट से ठीक होने के बाद इस महत्वपूर्ण मैच में खेल रहे थे और उन्होंने एक बार फिर से साबित भी कर दिया कि वह बड़े मौके के बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उन्होंने इस मैच में पेनाल्टी पर एक गोल भी किया। वहीं, मेसी ने अपने घर में खेलने के बावजूद टीम को निराश किया। वह ना तो कोई गोल कर पाए और ना ही गोल करने के अच्छे मौके बना पाए। इसके अलावा वह इंजुरी समय (90+1वें मिनट) में एक यलो कार्ड भी ले बैठे जिससे एक और यलो कार्ड मिलने पर उन्हें एक मैच का प्रतिबंध भी झेलना पड़ सकता है।

पहला हाफ 1-1 से बराबर

रीयल के लिए पहला गोल पांचवें मिनट में वेलवर्डे ने किया जिन्होंने बॉक्स के अंदर से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाने में कोई गलती नहीं की लेकिन इसके तीन मिनट बाद ही 17 वर्षीय फाति ने जोर्डी अल्बा की मदद से गोल पोस्ट के बेहद करीब से दायें पैर से गेंद को गोल पोस्ट में डालकर बार्सिलोना को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। पहले हाफ तक दोनों टीमें बराबरी पर रहीं।

दूसरे हाफ में गॉर्डियोला की टीम ज्यादा आक्रामक होकर खेली

दूसरे हाफ में गॉर्डियोला की टीम ज्यादा आक्रामक होकर खेली। 61वें मिनट में मैदानी रेफरी ने मैड्रिड को पेनाल्टी नहीं दी, लेकिन फिर उन्होंने वार की सहायता लेकर मेहमान टीम को पेनाल्टी दे दी, जिससे मैड्रिड के खिलाड़ी तो खुश नजर आए, लेकिन मेजबान टीम ने निराश जाहिर की गई। 63वें मिनट में रामोस ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। बार्सिलोना की टीम ने स्कोर बराबर करने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। मैच के इंजुरी टाइम में वेलवेर्डे की जगह मैदान पर खेल रहे स्थानापन्न खिलाड़ी मॉड्रिक ने गोल करते हुए अपनी टीम का जीत का अंतर 3-1 कर दिया।

chat bot
आपका साथी