रीयल मैड्रिड बना ला लीगा चैंपियन, स्पेनिश क्लब ने 34वीं बार जीती ट्रॉफी

रीयल मैड्रिड ने विलारीयल को 2-1 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में पिछले तीन साल में पहला और कुल 34वां खिताब जीतने में सफल रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 17 Jul 2020 07:33 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 07:33 PM (IST)
रीयल मैड्रिड बना ला लीगा चैंपियन, स्पेनिश क्लब ने 34वीं बार जीती ट्रॉफी
रीयल मैड्रिड बना ला लीगा चैंपियन, स्पेनिश क्लब ने 34वीं बार जीती ट्रॉफी

मैड्रिड, एपी। मैनेजर जिनेदिन जिदान का जादू फिर से चल गया और रीयल मैड्रिड ने विलारीयल को 2-1 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में पिछले तीन साल में पहला और कुल 34वां खिताब जीतने में सफल रहा।

रीयल मैड्रिड ने लीग की वापसी के बाद अपना विजय अभियान जारी रखा और उसने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना पर सात अंक की बढ़त बनाकर अपने नाम पर ट्रॉफी अपने नाम की। लीग के फिर से शुरू होने के बाद रीयल मैड्रिड ने अपने सभी 10 मैचों में जीत दर्ज की। करीम बेंजेमा (29वें और 77वें मिनट) ने दो गोल किए जिससे रीयल मैड्रिड ने लीग में अपनी लगातार 10वीं जीत दर्ज की।

कोरोना वायरस के कारण लीग तीन महीने तक बंद रही थी और इसकी वापसी के बाद रीयल मैड्रिड एकमात्र टीम है जिसने अपने सभी मैच जीते। जब लीग शुरू हुई थी तब रीयल मैड्रिड उससे दो अंक पीछे थी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो सत्र पहले जुवेंटस से जुड़ जाने के बाद यह रीयल मैड्रिड का पहला लीग खिताब भी है। इस जीत से उसके 86 अंक हो गए हैं जबकि बाíसलोना के 79 अंक हैं। बार्सिलोना को खिताब की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए जीत दर्ज करने और रीयल मैड्रिड की हार के लिए दुआ करने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

घर में हारा बार्सिलोना : ओसासुना ने गत विजेता बार्सिलोना को उसके मैदान कैंप नाउ में 2-1 से पराजित करके बड़ा उलटफेर किया। जोस अर्नेज ने ओसासुना को बढ़त दिलाई लेकिन लियोन मेसी ने दूसरे हाफ में फ्री किक पर लीग का अपना 23वां गोल करके बार्सिलोना को बराबरी पर ला दिया। ओसासुना 77वें मिनट के बाद 10 खिलाडि़यों से खेल रहा था लेकिन तब भी राबर्टो टोरेस इंजुरी टाइम में गोल करके उसे जीत दिलाने में सफल रहे। यह बाíसलोना की नवंबर 2018 के बाद अपने मैदान पर पहली हार है। इस बीच मालोर्का अपने घरेलू मैदान पर ग्रेनाडा से 1-2 से हारने के कारण लीग से रेलीगेट हो गई। एस्पेनयॉल पहले ही रेलीगेट हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी