मेसी और नेमार के बिना जीता पीएसजी, क्लेरमोंट को 4-0 से हराया

मेसी और नेमार जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बिना पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने क्लेरमोंट को 4-0 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। पीएसजी के लिए मिडफील्डर एंडर हरेरा ने दो और कायलियन एमबापे ने एक गोल किया।

Sanjay SavernSun, 12 Sep 2021 08:39 PM (IST)
मेसी एक बार फिर से पीएसजी के लिए मैदान पर नहीं उतरे (एपी फोटो)

पेरिस, एपी। लियोन मेसी और नेमार जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बिना पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने क्लेरमोंट को 4-0 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। पीएसजी के लिए मिडफील्डर एंडर हरेरा ने दो और कायलियन एमबापे ने एक गोल किया। पीएसजी की ओर से एक अन्य गोल स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे मिडफील्डर इदरिसा गुये ने किया। लीग-1 में अच्छी शुरुआत के बाद क्लेरमोंट की यह पहली हार है। इटली की यूरोपीय चैंपियन टीम के स्टार गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुमा ने इस मैच में पीएसजी की ओर से पदार्पण किया लेकिन टीम के घरेलू प्रशंसकों का मेसी को यहां पार्स डेस प्रिंसेस स्टेडियम में देखने का इंतजार थोड़ा बढ़ गया है।

अर्जेंटीना के इस स्टार खिलाड़ी ने गुरुवार को विश्व कप क्वालीफायर में हैट्रिक बनाई थी, लेकिन शनिवार को क्लेरमोंट के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्हें, उनके हमवतन एंजेल डि मारिया और लिएंड्रो पेरेडेज तथा ब्राजील के स्टार नेमार को आराम दिया गया। वहीं अन्य मुकाबलों में बेंबा डिएंग के दो गोल की बदौलत माíसले ने मोनाको को 2-0 से हराया और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। डिएंग ने 36वें और 59वें मिनट में गोल दागे। माíसले ने लीग में अब तक 10 गोल किए हैं। उससे अधिक गोल सिर्फ पीएसजी (16) की टीम कर पाई है।

बायर्न म्यूनिख और डोर्टमंड जीते

बर्लिन, एपी। बायर्न म्यूनिख ने बुंडिशलीगा फुटबाल टूर्नामेंट में शनिवार को लीप्जिग को 4-1 से हराया, जबकि बोरूसिया डोर्टमंड की टीम तीन बार पिछड़ने के बाद बायर लीवरक्युसेन को 4-3 से हराने में सफल रही। गत चैंपियन बायर्न की ओर से राबर्ट लेवानदोवस्की, जमाल मसियाला, लेराय सेन और एरिक मैक्सिम चोपो मोंटिंग ने गोल दागे। लिप्जिग की ओर से एकमात्र गोल कोनराड लेमर ने किया। लिप्जिग की चार मैचों में तीसरी हार का मतलब है कि कोच जेसी मार्श की टीम बायर्न से सात अंक पीछे हो गई है।

दूसरी तरफ 3-3 से स्कोर बराबर होने के बाद डोर्टमंड ने 77वें मिनट में विवादास्पद पेनाल्टी पर एìलग हेलांड के गोल से जीत दर्ज की। हेलांड ने इसके अलावा पहले हाफ में एक और गोल किया। उनके अलावा टीम के लिए जूलियन ब्रेंट और राफेल गुइरेइरो ने भी गोल दागे। लीवरक्युसेन की ओर से फ्लोरियन व‌र्ट्ज, पैट्रिक चिक और मूसा डियाबी ने गोल किए। अन्य मुकाबलों में वोल्फ्सबर्ग ने ग्रुएथर फुर्थ को 2-0 से हराया, जबकि मेंज ने भी होफेहीम को इसी अंतर से शिकस्त दी। कोलोन ने फ्रेबर्ग से 1-1 से ड्रा खेला, जबकि यूनियन बíलन और आग्सबर्ग का मुकाबला गोल रहित बराबरी पर छूटा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.