मैनचेस्टर सिटी से पुराना हिसाब बराबर करने उतरेगी पीएसजी, मेसी पर हैं निगाहें

मैनचेस्टर सिटी से अपना पुराना हिसाब बराबर करने की तैयारी पीएसजी ने कर ली है। यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप मैचों के दूसरे चरण में 12 साल बाद पीएसजी को सिटी के खिलाफ लियोन मेसी जीत दिलाना चाहेंगे।

Vikash GaurTue, 28 Sep 2021 08:06 AM (IST)
लियोन मेसी पर होंगी सभी की निगाहें (फोटो पीएसजी)

पेरिस, एपी। यूरोप की सर्वोच्च यूएफा चैंपियंस फुटबाल लीग में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) क्लब जब मंगलवार देर रात को ग्रुप ए में मैनचेस्टर सिटी के सामने मैदान में उतरेगा तो पिछले सत्र के सेमीफाइनल में मिली हार का हिसाब बराबर करना चाहेगा। पिछले सत्र में उपविजेता रहे सिटी के सामने फ्रांस के फुटबाल क्लब पीएसजी ने इस सत्र में लियोन मेसी को अपने साथ जोड़ा है। उनके घुटने की चोट से उबरकर सिटी के खिलाफ मैदान में उतरने की संभावना नजर आ रही है।

मेसी अगर मैदान में उतरते हैं तो कायलियन एमबापे, नेमार के साथ इन तीनों की जोड़ी से निपटना सिटी के लिए आसान नहीं रहने वाला है। इसके अलावा मेसी को चैंपियंस लीग में पीएसजी के लिए अपने गोल का खाता खोलना भी होगा। उन्होंने इस लीग में पिछला गोल बाíसलोना के लिए खेलते हुए पीएसजी के खिलाफ ही किया था। ऐसे में पीएसजी के लिए मेसी इस मैच में महत्वपूर्ण कड़ी माने जा रहे हैं।

विजय रथ पर सवार पीएसजी : फ्रांस की लीग-1 में पीएसजी के लिए पिछले दो मैचों में मेसी मैदान में नजर नहीं आए थे। इसके बावजूद टीम ने दोनों मैचों में आसानी से जीत हासिल की और लीग में अभी तक खेले सभी आठ मैचों में टीम ने जीत हासिल की है। जबकि चैंपियंस लीग के भी इस सत्र के पिछले मैच में उसने क्लब ब्रुग के साथ 1-1 से ड्रा खेला था।

सिटी में भी दम : मैनेजर पेप गाíडयोला वाली मैचेस्टर सिटी भी काफी मजबूत टीम है और उसे पिछले ही इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच में चेल्सी को 1-0 से हराया है। जिससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। उनकी टीम में भी शामिल जैक ग्रीलेश, केविन डी ब्र्युने, रहीम स्टìलग और बर्नार्डो सिल्वा पीएसजी को उसके घरेलू मैदान में आसानी से जीतने नहीं देंगे और उनके खिलाफ जीत का क्रम बनाए रखना चाहेंगे। सिटी की टीम ने पिछले चैंपियंस लीग के मुकाबले में आरबी लिपजिग को बुरी तरह 6-3 से धोया था और वह ग्रुप ए के एक मैच में एक जीत के साथ तीन अंक लेकर शीर्ष पर है। जबकि दूसरे स्थान पर एक अंक के साथ पीएसजी की टीम है।

आकड़ों में भी सिटी है भारी : पिछले पांच मैचों की बात करें तो उसमें सिटी का पलड़ा अधिक भारी नजर आ रहा है। सिटी की टीम ने इन पांच मैचों में तीन बार पीएसजी को हराया है जबकि दो मैच ड्रा रहे हैं। इस तरह साल 2008 से पीएसजी की टीम चैंपियंस लीग में सिटी को हराने में नाकाम रही है।

अन्य मैचों में रीयल मै्िरडड का सामना शेरिफ से होगा। इस सप्ताह स्पेनिश लीग ला लीगा में मै्िरडड ने विलारीयल से गोलरहित ड्रा खेला। पहले सात मैचों में आठ के मुकाबले 22 गोल करने वाली मै्िरडड पहली बार इस सत्र में किसी मैच में गोल नहीं कर सकी। वहीं शेरिफ ने ग्रुप डी के पिछले मैच में शखतार दोनेस्क को मात दी है ।

जुवेंटस की संघर्षपूर्ण जीत में चोटिल हुए डायबाला

मिलान, एपी : सैंपडोरिया के खिलाफ सीरी ए फुटबाल मुकाबले में 3-2 से मिली संघर्षपूर्ण जीत में जुवेंटस के लिए गोल करने वाले स्ट्राइकर पाउलो डायबाला चोटिल होने के बाद रोते हुए मैदान से निकले। कुछ सालों से लगातार फिटनेस समस्याओं के शिकार डायबाला को इस मैच में फिर चोट लगी। वह चल नहीं पा रहे थे और साथी खिलाडि़यों का सहारा लेना पड़ा।

जुवेंटस के कोच मासिमिलानो अलेग्री ने मैच के बाद कहा कि डायबाला और अलवारो मोराटा चेल्सी के खिलाफ बुधवार को चैंपियंस लीग का मैच और शनिवार को सीरी ए में तोरिनो के खिलाफ मैच नहीं खेल सकेंगे। जुवेंटस के लिए डायबाला के अलावा लियोनार्डो बोनुची और मैनुअल लोकेटली ने गोल दागे। वहीं सैंपडोरिया के लिए माया योशिडा और अंतोनियो कैंड्रेवा ने गोल किए। अन्य मैचों में रोमा को लाजियो ने 3-2 से हराया। वहीं सालेरनिताना को सासुओलो ने 1-0 से मात दी और एम्पोली ने बोलोग्ना को 4-2 से हराया। शीर्ष पर काबिज नपोली ने कैगलियारी को 2-0 से शिकस्त दी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.