पीएसजी 25 साल बाद चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में, क्वार्टर फाइनल में अटलांटा को 2-1 से हराया

पीएसजी ने अटलांटा को 2-1 से हराया और 25 साल बाद चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 09:01 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:01 PM (IST)
पीएसजी 25 साल बाद चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में, क्वार्टर फाइनल में अटलांटा को 2-1 से हराया
पीएसजी 25 साल बाद चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में, क्वार्टर फाइनल में अटलांटा को 2-1 से हराया

लिस्बन, एपी। पेरिस सेंट जर्मेन(पीएसजी) 25 साल बाद यूएफा चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंच गया। बुधवार रात हुए क्वार्टर फाइनल में पीएसजी ने अटलांटा को 2-1 से हराया। पीएसजी ने दोनों गोल इंजुरी समय में किए। अटलांटा का शानदार सफर अंत में तीन मिनट के अंदर हुए दो गोल से खत्म हुआ जिससे उसके प्रशंसकों की उम्मीदें चकनाचूर हो गई।

मैच की शुरुआत से ही पीएसजी ने अच्छा खेल दिखाया। टीम के लिए नेमार ने कई मौके बनाए। लेकिन पहले हाफ में वह दो बार गोल करने से चूक गए। मैच का शुरुआती गोल 27वें मिनट में अटलांटा के मारियो पसालिक ने किया। इस सत्र में मारियो ने 12 गोल किए हैं, जबकि सात में उन्होंने मदद की है। पहले हाफ तक अटलांटा 1-0 से आगे रहा।

एक गोल से पिछड़ने के बाद पीएसजी ने दूसरे हाफ में बराबरी की कोशिश जारी रखी। दूसरे हाफ में भी नेमार ने कई मौके बनाए। लेकिन टीम फुलटाइम तक गोल नहीं कर पाई। इसके बाद इंजुरी समय में पहले मार्किनोस ने 90वें मिनट और तीन मिनट बाद एरिक चाउपो मोटिंग ने दूसरा गोल दागते हुए टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। यह एरिक का चैंपियंस लीग में दूसरा और 2014 के बाद पहला गोल है। इन दोनों गोल में नेमार ने मदद की। सेमीफाइनल में उसका सामना आरबी लीप्जिग और एटलेटिको मैड्रिड के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा।

कोसोवो की टीम ने वायरस मामलों के कारण चैंपियंस लीग मैच गंवाया

नियोन (स्विट्जरलैंड), एपी। कोसोवो के एक फुटबॉल क्लब को चैंपियंस लीग क्वालीफायर में अपना मैच गंवाना पड़ा क्योंकि उसके खिलाड़ी कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए। यूएफा को महामारी के दौरान पहली बार इस तरह का फैसला करना पड़ा। यूएफा ने कहा कि केएफ द्गिता को 2020-21 टूर्नामेंट में शुरुआती दौर के मैच को गंवाना पड़ेगा और उसने इसे उत्तरी आयरलैंड के चैंपियन लिनफील्ड को 3-0 की जीत के तौर पर सौंप दिया। टीमें मंगलवार को खाली स्टेडियम में यह मैच नहीं खेल पाई जिन्हें यूएफा मुख्यालय के करीब होना था क्योंकि द्गिता टीम को स्थानीय अधिकारियों ने क्वारंटाइन में रखा। पिछले गुरुवार से स्विट्जरलैंड में दो खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और वह अन्य खिलाडि़यों के साथ ही थे। मैच सुरक्षित रूप से खेलने के लिए यूएफा के अपडेट किए गए चैंपियंस लीग नियमों और प्रोटोकॉल के अनुसार अगर टीमें क्वालीफाइंग मुकाबले की शर्तें पूरी नहीं कर पाई तो टीमों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी