मैनचेस्टर युनाइटेड ने साउथैंप्टन को 9-0 से रौंदा, लीसेस्टर सिटी के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

मैनचेस्टर युनाइटेड ने साउथैंप्टन को 9-0 से शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड की बराबरी की। इससे 15 महीने साउथैंप्टन को लीसेस्टर सिटी के हाथों इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 12:25 AM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 12:25 AM (IST)
मैनचेस्टर युनाइटेड ने साउथैंप्टन को 9-0 से रौंदा, लीसेस्टर सिटी के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी
मैनचेस्टर युनाइटेड ने साउथैंप्टन को 9-0 से हराया - फोटो ट्विटर पेज

मैनचेस्टर, एपी। मैनचेस्टर युनाइटेड ने नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रहे साउथैंप्टन को 9-0 से करारी शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड की बराबरी की। इससे 15 महीने पहले ही साउथैंप्टन को लीसेस्टर सिटी के हाथों इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। युनाइटेड ने प्रीमियर लीग में अपनी सबसे बड़ी जीत की बराबरी की। उसने 1995 में इप्सविक को इसी अंतर से हराया था।

साउथैंप्टन के 19 वर्षीय मिडफील्डर अलेक्सांद्र जांकेविक को दूसरे मिनट में ही रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया था और फिर इसके बाद 86वें मिनट में जॉन बेडनारेक को भी लाल कार्ड के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। पहले हाफ में आरोन वान बिसाका (18वां मिनट), मार्कस रशफोर्ड (25वां मिनट) और एडिसन कवानी (39वां मिनट) ने गोल दागे जबकि जॉन बेडनारेक (34वां मिनट) ने आत्मघाती गोल किया।

इससे पहले हाफ तक युनाइटेड 4-0 से आगे था। दूसरे हाफ में कवानी की जगह स्थानापन्न खिलाड़ी एंथोनी मार्शल को मैदान पर उतारा गया जिन्होंने दो गोल (69, 90वां मिनट) दागे। उनके अलावा इस हाफ में स्कॉट मैकटोमनी (71वां मिनट), ब्रूनो फर्नांडिस (87वां मिनट, पेनाल्टी) और डेनियल जेम्स (90+3वां मिनट) ने भी गोल किए। ईपीएल के अन्य मैचों में वोल्व्स ने आर्सनल को, क्रिस्टल पैलेस ने न्यूकैसल को और शेफील्ड युनाइटेड ने वेस्ट ब्रोम को मात दी। इन तीनों टीमों ने 2-1 के समान अंतर से जीत दर्ज की।

डॉर्टमंड जर्मन कप के क्वार्टर फाइनल में

बोरुसिया डॉर्टमंड ने सेकेंड डिवीजन की टीम पैडरबोर्न को अतिरिक्त समय तक चले मैच में 3-2 से हराकर जर्मन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन बायर लेवरकुसेन चौथी श्रेणी की टीम रोट वीज इसेन से 1-2 से हारकर बाहर हो गया।इर्लिग हालैंड ने अतिरिक्त समय में गोल करके डॉर्टमंड को जीत दिलाई। 

डॉर्टमंड को लग रहा था कि उसने निर्धारित समय में ही 3-1 से जीत दर्ज कर ली, लेकिन रेफरी टोबियास स्टीलर ने फेलिक्स पासलैक के पैडरबोर्न के कप्तान सेबेस्टियन शोनलाउ के खिलाफ संभावित फाउल के लिए वीडियो रीप्ले का सहारा लिया। स्टीलर ने वीडियो रीप्ले के बाद गोल निरस्त करके पैडरबोर्न को पेनाल्टी दे दी थी। इंजुरी टाइम के सातवें मिनट में प्रिस ओसी ओवुसु ने पेनाल्टी पर गोल करके पैडरबोर्न को बराबरी दिलाई थी। 

इससे पहले डॉर्टमंड ने एमरे कैन (छठे) और जादोन सांचो (16वें मिनट) के गोल से शुरू में बढ़त हासिल कर ली थी। पैडरबोर्न के लिए पहला गोल जुलियन जस्टवान ने 79वें मिनट में किया था। एक अन्य मैच में रोट वीज एसेन ने अतिरिक्त समय में दो गोल करके लेवरकुसेन को 2-1 से हराया। दोनों टीमें निर्धारित समय तक गोलरहित बराबरी पर थी। लेवरकुसेन के लिए लियोन बैली ने 105वें मिनट में गोल किया, लेकिन एसेन की टीम ओजुहान केलकिर (108वें मिनट) और सिमोन इंगेलमैन (117वें मिनट) के गोल से उलटफेर करने में सफल रही।

chat bot
आपका साथी