Cristiano Ronaldo ने जीता Euro Cup 2020 का गोल्डन बूट, खेल पाए थे सिर्फ 4 मैच

Euro Cup 2020 का खिताब तो इटली ने जीता है लेकिन सिर्फ चार मैच खेलने वाले पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो कप का गोल्डन बूट अपने नाम किया है। वे इस टूर्नामेंट के इस बार के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर थे।

Vikash GaurMon, 12 Jul 2021 09:17 AM (IST)
Euro Cup 2020 का गोल्डन बूट रोनाल्डो ने जीता है (फोटो पुर्तगाल ट्विटर)

 लंदन, एएनआइ। पुर्तगाल के फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भले ही यूरो 2020 में चार मैच खेले हों, लेकिन उन्होंने फिर भी एक बड़ा अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो टूर्नामेंट में शीर्ष स्कोरर के रूप में खत्म करने में सफल रहे, जिसके वजह से उनको गोल्डन बूट का अवॉर्ड मिला है। रोनाल्डो ने यूरो कप में पांच गोल किए, जो चेक गणराज्य के हमलावर पैट्रिक स्किक के रूप में संयुक्त रूप से सबसे अधिक गोल थे।

हालांकि, पुर्तगाल फारवर्ड ने सहायता के टाई-ब्रेकर के माध्यम से गोल्डन बूट जीता, जबकि रोनाल्डो के नाम पर एक सहायता थी, शिक ने शून्य सहायता के साथ टूर्नामेंट समाप्त किया। तीसरे स्थान पर फ्रांस के करीम बेंजेमा थे, जिन्होंने टूर्नामेंट में चार गोल किए। रोनाल्डो ने यूरो 2020 में हंगरी के खिलाफ 3-0 की जीत में देर से दो गोलों के साथ अपना खाता खोला, जिससे उनका सर्वकालिक यूरो कप फाइनल का रिकॉर्ड 11 के नए रिकॉर्ड पर पहुंच गया। दूसरे मैच में जर्मनी से मिली 4-2 की हार और फिर तीसरे मैच में फ्रांस के साथ 2-2 से ड्रॉ में पेनल्टी शूटआउट में उन्होंने दो गोल किए।

यूएफा के अनुसार, लेस ब्लेस के खिलाफ उन दो गोलों ने रोनाल्डो को अपने देश के लिए 109 गोल तक पहुंचा दिया, जिसने ईरान के पूर्व फारवर्ड अली डेई द्वारा निर्धारित विश्व रिकॉर्ड के निशान की बराबरी की। हालांकि, चेक गणराज्य के पैट्रिक स्किक ने भी फाइनल में पांच गोल किए, रोनाल्डो जर्मनी के खिलाफ उनकी सहायता के लिए धन्यवाद के सामने समाप्त हो गए। वेम्बली स्टेडियम में यहां यूरो 2020 जीतने के मेजबान इंग्लैंड के सपने को समाप्त कर दिया। रविवार को (स्थानीय समयानुसार)। 90 मिनट का सामान्य एक्शन 1-1 पर समाप्त हुआ, लेकिन पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड को 3-2 से हार मिली।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.