घरेलू मैदान में लियोन मेसी का रहा फीका प्रदर्शन, लीग 1 में नहीं दागा है अभी तक एक भी गोल

दिग्गज स्ट्राइकर लियोन मेसी का प्रदर्शन इस समय काफी खराब है क्योंकि वे लीग 1 में अभी तक एक भी गोल नहीं दाग पाए हैं। इसका खामियाजा उनकी टीम को भी भुगतना पड़ सकता है लेकिन लीग 1 में टीम को जीत मिली है।

Vikash GaurTue, 21 Sep 2021 07:49 AM (IST)
मेसी लीग 1 में एक भी गोल नहीं कर पाए हैं (फोटो पीएसजी)

पेरिस, रायटर्स। सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी का पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के घरेलू मैदान पार्क डेस प्रिंसेस में पहला मैच यादगार नहीं रहा, जहां फ्रांस की शीर्ष घरेलू फुटबाल लीग (लीग-1) में लियोन मेसी की टीम के खिलाफ वह दो अहम मौकों पर गोल नहीं कर पाए और अभी भी उन्हें इस लीग में अपने पहले गोल का इंतजार है।

इस मैच में मेसी तो हीरो नहीं बन पाए, लेकिन स्थानापन्न खिलाड़ी माउरो इकार्डी हीरो बन गए और उनके निर्णायक गोल की मदद से पीएसजी ने यह मुकाबला 2-1 से अपने नाम किया। मेसी ने टीम के लिए तीसरा मैच खेला, जिसमें वह गोल नहीं कर पाए और 76वें मिनट में उन्हें स्थानापन्न खिलाड़ी बनना पड़ा जिन्हें मैदान से बाहर बुला लिया गया।

पीएसजी के मैनेजर मौरिसियो पोचेटीनो ने इस मैच में आक्रामक लाइन अप रखी थी जिसमें मेसी, नेमार, एमबापे और एंजेल डि मारिया को रखा था जबकि मिडफील्ड में केवल इद्रीसा गुये और आंद्रे हरेरा था। केलार नवास के चैंपियंस लीग में खेलने के बाद गोलकीपर जियानलुइगी डोनारूमा को इस मैच में उतरा गया। डोनारूमा का यह दूसरा लीग-1 मैच है।

मैच के 32वें मिनट में नेमार ने चालाकी से बैकहील के जरिये गेंद मेसी की ओर भेजी और उन्होंने गेंद को गोल पोस्ट की ओर भेज दिया लेकिन एंथोनी लोपस ने अच्छा बचाव करके उन्हें गोल करने नहीं दिया। इसके चार मिनट बाद ही 25 मीटर से मेसी द्वारा ली गई फ्री किक गोल पोस्ट के बार से टकरा गई। पहला हाफ गोलरहित रहा।

दूसरे हाफ की शुरुआत में लुकास पाक्वेटा ने 54वें मिनट में पीएसजी के गोलकीपर डोनारूमा को छकाकर मैच का पहला गोलकर लियोन की टीम को बढ़त दिला दी। उनकी यह बढ़त हालांकि 13 मिनट तक ही कायम रही जब नेमार ने पेनाल्टी को गोल में बदल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

इस बीच, पीएसजी के मैनेजर मौरिसियो पोचेटीनो ने 76वें मिनट में मेसी की जगह आचरेफ हकीमी को उतारने का फैसला किया तो उनके चेहरे पर निराशा छा गई। उन्होंने गुस्से में मैदान से बाहर निकलते समय हकीमी से हाथ भी नहीं मिलाया। इसके बाद 86वें मिनट में मारिया की जगह मैदान पर इकार्डी उतरे। एमबापे मैच में कोई गोल नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने इकार्डी को गेंद पास की और उन्होंने इंजुरी समय (90+3 मिनट) में हेडर से गोल दागकर टीम को जीत दिलाई।

मैच के बाद पीएसजी के मैनेजर मौरिसियो पोचेटीनो ने कहा, 'लियोन की टीम के खिलाफ यह अच्छी जीत है। गोल खाने के बाद टीम ने जिस तरह से वापसी करके जीत हासिल की वह शानदार है। हमें अभी अपने खेल पर सुधार करने की जरूरत है।' लीग तालिका में पीएससी 18 अंकों के साथ शीर्ष पर है। लियोन की टीम की इस सत्र में शुरुआत अच्छी रही है, लेकिन हाल के कुछ मैचों में उन्होंने अपने खेल में भी सुधार किया है। वह तालिका में आठ अंकों के साथ नौवें स्थान पर है। दूसरे स्थान पर माíसले है, जिसने एक अन्य मुकाबले में रेनेस को 2-0 से मात दी। दिन के अन्य मैचों में नीस को मोनाको ने 2-2 की बराबरी पर रोका तो वहीं नांतेस ने एंजर्स को 4-1 से हराया।

विनिसियस जूनियर, बेंजेमा के गोल से रीयल मैड्रिड जीता

मैड्रिड, एपी : शानदार लय में चल रहे विनिसियस जूनियर और करीम बेंजेमा ने स्पेन की शीर्ष लीग (ला लीगा) में वेलेंसिया के खिलाफ आखिरी क्षणों में गोल कर रीयल मैड्रिड को 2-1 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

विनिसियस ने मैच के 86वें जबकि बेंजेमा ने 88वें मिनट में गोलकर टीम की जीत पक्की की। इससे पहले हुगो डुरो ने मैच के 66वें मिनट में गोलकर वेलेंसिया को 1-0 से आगे कर दिया था। इस जीत से रीयल मैड्रिड की टीम 13 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई, जो खिताब का बचाव करने की कोशिश कर रही एटलेटिको मैड्रिड से दो अंक ज्यादा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.