पीएम नरेंद्र मोदी ने महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन पर किया शोक व्यक्त

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि माराडोना ने अपने करियर के दौरान तमाम ऐसे स्पोर्टिंग पल दिए हैं जिन्हें हर कोई याद करना चाहेगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 10:00 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:00 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन पर किया शोक व्यक्त
पीएम मोदी ने माराडोना को श्रद्धांजलि दी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। बुधवार 25 नवंबर को अर्जेंटीना का महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन हो गया। उनके चाहने वालों ने उनको श्रद्धांजलि दी और उनकी आत्मा की शांति की दुआ की। इसी बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुनिया के महान फुटबॉलरों की लिस्ट में शामिल डिएगो माराडोना के निधन पर शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि इस दिग्गज फुटबॉलर ने ऐतिहासिल पल खेल की दुनिया को दिए हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "डिएगो माराडोना फुटबॉल के एक उस्ताद थे, जिन्होंने वैश्विक लोकप्रियता का आनंद लिया। अपने पूरे करियर के दौरान, उन्होंने हमें फुटबॉल के मैदान पर कुछ बेहतरीन खेल के क्षण दिए। उनके असामयिक निधन ने हम सभी को दुखी किया है। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

Diego Maradona was a maestro of football, who enjoyed global popularity. Throughout his career, he gave us some of the best sporting moments on the football field. His untimely demise has saddened us all. May his soul rest in peace.

— Narendra Modi (@narendramodi) November 26, 2020

हैंड ऑफ गॉड और सदी का सर्वश्रेष्ठ गोल करने वाले फुटबॉल प्रेमियों के मसीहा अर्जेंटीना के दिग्गज डिएगो माराडोना का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से 60 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन पर दुनियाभर के राजनीतिज्ञों, फुटबॉलरों, क्रिकेटरों, साहित्यकारों, प्रशंसकों ने दुख जताया। दुनिया के महानतम फुटबॉलरों में शामिल माराडोना ने 1986 में अर्जेटीना को विश्व चैंपियन बनाया था। इसी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हाथ के जरिये गोल किया था, जिसके बाद से उस घटना को ‘हैंड ऑफ गॉड’ कहा जाने लगा।

बोका जूनियर्स, नापोली और बार्सलिोना के लिए क्लब फुटबॉल खेलने वाले डिएगो के प्रशंसक सिर्फ अर्जेटीना में ही नहीं, क्रिकेट के देश भारत में भी हैं। वह दो बार भारत आए तो उनके लिए प्रशंसकों ने पलकें बिछा दीं। ड्रग्स-शराब की लत के चलते वह कई बार विवादों में भी रहे। उन्हें इसी माह 16 तारीख को ब्यूनस आयर्स से 30 किमी दूर ला प्लाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें एनीमिया, डिहाइड्रेशन की शिकायत थी। हालांकि, टेस्ट में सामने आया कि उनके दिमाग में खून का थक्का जमा है। इसके बाद दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दिमाग की सर्जरी की गई। उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। कुछ दिनों पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी। 30 अक्टूबर को जन्मदिन के अवसर पर उन्हें जिमनासिया वाई एस्ग्रीमा टीम के स्टेडियम में देखा गया था।

यह भी देखें: स्टार फुटबॉलर डिएगो माराडोना का हार्ट अटैक से निधन

chat bot
आपका साथी