महान फुटबालर पेले ने जन्मदिन पर बधाई देने वालों के लिए शेयर किया वीडियो कहा- शुक्रिया, फिर मुलाकात होगी

उन्होंने अपने जन्मदिन पर बधाई संदेश देने वालों के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो को जारी करते हुए उन्होंने कहा मैं दुनिया के हर कोने में रहने वाले लोग जो मुझे पसंद करते हैं उनको शुक्रिया कहना चाहता हूं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 02:01 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 02:01 AM (IST)
महान फुटबालर पेले ने जन्मदिन पर बधाई देने वालों के लिए शेयर किया वीडियो कहा- शुक्रिया, फिर मुलाकात होगी
ब्राजील के महान फुटबालर पेले (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दुनिया के महानतम फुटबाल खिलाड़ियों में शुमार ब्राजील सुपर स्टार पेले ने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया। 81 साल के हुए इस दिग्गज के चाहने वालों ने अपने हीरो को इस खास दिन पर बधाई संदेश दिया। लोगों ने अपने अपने तरीके से पेले के बेहतर स्वास्थ और खुशी की कामना की। अपने फैंस के मिले संदेश को उन्होंने सर आंखो पर रखा और सोमवार को एक वीडियो के जरिए सबको शुक्रिया कहा।

23 अक्टूबर 1940 को ब्राजील में जन्मे पेले पिछल हफ्ते शनिवार को 81 साल के हो गए। उन्होंने अपने जन्मदिन पर बधाई संदेश देने वालों के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो को जारी करते हुए उन्होंने कहा, मैं अपने सभी ब्राजील के चाहने वालों को शुक्रिया करना चाहता हूं, बल्कि ना सिर्फ ब्राजील दुनिया के हर कोने में रहने वाले लोग जो मुझे पसंद करते हैं। उन सभी तो जिन्होंने मेरे जन्मदिन पर शुभकामना संदेश दिया बहुत धन्यवाद। बहुत बहुत धन्यवाद और आपके अगली बार फिर से मुलाकात होगी।

View this post on Instagram

A post shared by Pelé (@pele)

पेले का फुटबाल करियर

महज 16 साल की छोटी सी उम्र में इंटरनेशनल फुटबाल में कदम रखने वाले पेले को दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में गिना जाता है। साल 1969 में इस दिग्गज ने अपने 909वें फर्स्टक्लास मुकाबले में करियर का 1000 वां गोल किया था। पेले ब्राजील की टीम के लिे कई उपलब्धियां हासिल की। अपने जीवन में 1363 मैच खेलकर पेले ने कुल 1281 गोल किए। ब्राजील के लिए उन्होंने 92 मैचों में 77 गोल किए हैं। ब्राजील की तरफ से तीन बार के विश्व कप विजेता (1958, 1962, 1970) बनी टीम के लिए भी पेले ने खेला।

chat bot
आपका साथी