नेमार ने दागे दो गोल, लीग-1 के मुकाबले में पीएसजी ने बोरडिओक्स को 3-2 से हराया

नेमार ने सबसे पहले 26वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद पहला हाफ खत्म होने से कुछ समय पहले उन्होंने 43वें मिनट में एक और गोल दाग स्कोर 2-0 कर दिया। दूसरे हाफ में भी पीएसजी ने आक्रमक खेल का प्रदर्शन जारी रखा।

Sanjay SavernSun, 07 Nov 2021 08:38 PM (IST)
पेरिस सेंट जर्मेन के स्टार फुटबालर (एपी फोटो)

पेरिस, एपी। नेमार के दो गोल की बदौलत पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रांस की फुटबाल लीग-1 के मुकाबले में बोरडिओक्स को 3-2 से हराया। इस मुकाबले में टीम के स्टार खिलाड़ी लियोन मेसी घुटने की चोट के कारण नहीं खेल रहे थे। मैच में शुरुआत से ही पीएसजी ने अपना पलड़ा भारी रखा। नेमार ने सबसे पहले 26वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद पहला हाफ खत्म होने से कुछ समय पहले उन्होंने 43वें मिनट में एक और गोल दाग स्कोर 2-0 कर दिया।

दूसरे हाफ में भी पीएसजी ने आक्रमक खेल का प्रदर्शन जारी रखा और कायलियन एमबापे ने 63वें मिनट में गोल किया और टीम को 3-0 की बढ़त दिलाई। इस वक्त ऐसा लग रहा था कि पीएसजी इस मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल करेगी लेकिन बोरडिओक्स ने वापसी की और चुनौती देने की कोशिश की।

बोरडिओक्स की ओर से पहला गोल एलबर्थ एलिस ने 78वें मिनट में किया। इसके बाद इंजुरी समय में एमबायो निआंग ने गोल कर बढ़त कम की। हालांकि, ये दो गोल काफी नहीं रहे और बोरडिओक्स को हार का सामना करना पड़ा। पीएसजी ने इस जीत के साथ ही अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है और उसके अब 13 मैचों में 34 अंक हो गए हैं।

हालांकि नेमार ने अपने दोनों गोल करने के बाद कोई जश्न नहीं मनाया। एक संदेश से लिखी हुई टी-शर्ट को वह पहनकर खेल रहे थे और गोल करने के बाद उन्होंने अपनी टी-शर्ट को ऊपर करके अपने संदेश को प्रशंसकों को दिखाया। उन्होंने इस संदेश के जरिये अपनी हमवतन ब्राजील की सिंगर 26 वर्षीय मारिलिया मेंडोंका को श्रद्धांजलि दी जिनका शनिवार को निधन हो गया था। नेमार ने संदेश में लिखा कि मैं आपका हमेशा प्रशंसक रहूंगा। आपकी खबर सुनकर दुख हुआ।

- नंबर गेम -

- 400 गोल नेमार ने अपने करियर में पूरे किए। उन्होंने क्लब करियर में सांतोस (225 मैच, 136 गोल), बार्सिलोना (186 मैच, 105 गोल) और पीएसजी (127 मैच, 90 गोल) के लिए गोल दागे हैं जबकि ब्राजील के लिए 115 मैचों में 70 गोल किए हैं। उनके कुल गोल 401 हो गए हैं।

सेल्टा विगो ने बार्सिलोना को ड्रा पर रोका

बार्सिलोना, एपी। इआगो असपास के इंजुरी समय में किए गए गोल की मदद से सेल्टा विगो ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में बार्सिलोना को 3-3 से ड्रा पर रोक दिया। जावी हर्नाडीज के मुख्य मैनेजर का पद संभालने से पहले अपने अंतरिम कोच सर्गी बारजुआन के नेतृत्व में अंतिम मैच खेल रही बार्सिलोना ने इस मैच में शानदार शुरुआत की और 3-0 से बढ़त ली। बार्सिलोना की ओर से सभी तीन गोल पहले हाफ में हुए। बार्सिलोना के लिए अंशु फाती, सर्गियो बसक्वेट्स और मेंफिस डीपे ने एक-एक गोल किए।

हालांकि, दूसरा हाफ पूरी तरह से सेल्टा विगो के नाम रहा और असपास ने पहले 52वें मिनट में गोल किया फिर नोलितो ने 74वें मिनट में गोल कर अंतर कम किया। इसके बाद असपास ने इंजुरी समय में गोल कर बराबरी हासिल की और सेल्टा विगो को हार से बचाया। अन्य मुकाबले में रीयल मैड्रिड ने रायो वालेकानो को 2-1 से हराया। रीयल मैड्रिड के लिए टोनी क्रूस और करीम बेंजेमा ने एक-एक गोल किए जबकि रायो वालेकानो के लिए राडामेल फालकाओ ने एकमात्र गोल दागा। इस जीत के साथ ही रीयल मैड्रिड 12 मैचों में 27 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर आ गई है।

जुवेंटस ने फिओरेंटिना को हराया

मिलान, एपी। जुआन कुआदरादो के इंजुरी समय में किए एकमात्र गोल की मदद से जुवेंटस ने सीरी-ए के मुकाबले में फिओरेंटिना को 1-0 से हराया। दोनों टीमों के बीच मुकाबला अंतिम समय तक गोलरहित रहा और जुवेंटस तथा फिओरेंटिना गोल करने के लिए संघर्ष करती रही। मैच के दौरान 73वें मिनट में फिओरेंटिना के डिफेंडर निकोला मिलेंकोविक को दो यलो कार्ड मिलने की वजह से रेड कार्ड दिखाया गया और टीम शेष मुकाबले में 10 खिलाडि़यों के साथ खेली।

बायर्न म्यूनिख को फ्रीबर्ग के खिलाफ मिली जीत

म्यूनिख, एपी। बायर्न म्यूनिख ने एससी फ्रीबर्ग के खिलाफ जर्मनी की लीग बुंडिशलीगा के मुकाबले में 2-1 से जीत दर्ज की। मैच के दौरान रोबर्ट लेवानदोवस्की ने साल का अपना 60वां गोल किया। बायर्न म्यूनिख के लिए लिओन गोरेत्जका ने 30वें और लेवानदोवस्की ने 75वें मिनट में गोल किए जबकि फ्रीबर्ग की और से जानिक हाबेरेर ने इंजुरी समय में गोल दागा। लेवानदोवस्की ने 2021 में 60 गोल किए हैं जिसमें से 51 गोल उन्होंने बायर्न म्यूनिख तथा नौ गोल पोलैंड के लिए खेलते हुए दागे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.