इंग्लिश प्रीमियर लीग में न्यूकैसल ने लीसेस्टर सिटी को 4-2 से हराया

न्यूकैसल युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में खेले गए मुकाबले में लीसेस्टर सिटी को 4-2 से हरा दिया। लीसेस्टर में खेले गए इस मुकाबले के पहले हाफ में न्यूकैसल ने जोए विलोक 22वें और पॉल डुमेट के 34वें मिनट में किए गोल की मदद से बढ़त हासिल कर ली।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:58 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:58 PM (IST)
इंग्लिश प्रीमियर लीग में न्यूकैसल ने लीसेस्टर सिटी को 4-2 से हराया
न्यूकैसल युनाइटेड टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

लीसेस्टर, एपी। स्ट्राइकर कैलम विल्सन के दो गोल की मदद से न्यूकैसल युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में खेले गए मुकाबले में लीसेस्टर सिटी को 4-2 से हरा दिया। लीसेस्टर में खेले गए इस मुकाबले के पहले हाफ में न्यूकैसल ने जोए विलोक 22वें और पॉल डुमेट के 34वें मिनट में किए गोल की मदद से बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद मैच के दूसरे हाफ में लीसेस्टर ने जरूर वापसी करने की कोशिश की और उनकी तरफ से मार्क अल्बि्रगटन ने 80वें और क्लेची इशानाको ने 87वें मिनट में गोल भी कर दिया लेकिन जीत के लिए यह काफी नहीं था। क्योंकि इस हाफ में भी न्यूकैसल का जलवा जारी रहा और उसकी तरफ से विल्सन ने इनसे पहले ही 64वें और 73वें मिनट में दो गोल दाग कर टीम को 4-0 से आगे कर दिया था।

इस तरह न्यूकैसल जीत के बाद 35 मैचों में 39 अंकों के साथ अंक तालिका में 13वें नंबर पर पहुंच गया है। वहीं, लिसेस्टर की टीम हार के बाद भी 63 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

रीयल सोसिएदाद जीता

मैड्रिड। स्पेनिश लीग ला लीगा में रीयल सोसिएदाद ने 10 खिलाडि़यों वाले एल्चे को 2-0 से हराने के बाद यूरोपा लीग में क्वालीफाइ करने के अपने स्थान को और मजबूत कर लिया। इस मैच के पहले हाफ में दोनो टीम के खिलाड़ी गोल करने में नाकाम रहे जिसके बाद दूसरे हाफ में सोसिएदाद के लिए 72वें मिनट में अरित्ज एलस्टोंडो ने गोल दाग कर टीम को बढ़त दिलाई। वहीं अंत में इंजुरी समय के दौरान मिकेल ओयारजबल ने एक और गोल दाग कर सोसिएदाद को बढ़त दिला दी।

मैच के 11वें मिनट में एल्चे के राउल गुटी को फाउल के चलते लाल कार्ड दे दिया गया जिसके चलते उसे 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा। इस जीत के साथ सोसिएदाद 20 टीमों की अंक तालिका में 56 अंक लेकर पांचवें स्थान पर आ गया। वह विलारीयल से चार अंक आगे है जो 52 अंको के साथ छठे पायदान पर मौजूद है। अब विलारीयल की टीम रविवार को सेल्टा विगो से भिड़ेगी।

फिर चोटिल हुए रामोस

मैड्रिड, एपी। रीयल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रामोस शायद अपना अंतिम मैच क्लब के लिए खेल चुके हैं, ऐसे कयास तब लगाए गए जा रहे हैं जब शनिवार को उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव का सामना करना पड़ा। दरअसल ला लीगा में रीयल के सिर्फ चार ही मैच बचे हैं जबकि उनका करार भी जून माह में खत्म हो रहा है। ऐसे में उनके चोटिल होने के बाद अब नहीं लगता कि वह मैदान में रीयल मैड्रिड के लिए अपना जलवा बिखेर पाएंगे। उनकी चोट की जानकारी देते हुए रीयल प्रबंधन ने कहा कि रामोस की जांच के बाद पता चला कि उनके बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है जिसके बाद उनकी वापसी पर मेडिकल टीम काम कर रही है।' 35 वर्ष के रामोस के लिए यह सत्र चोट से भरा रहा है। साल 2021 में उनकी टीम अभी तक 15 लीग मैच खेल चुकी है जिसमें रामोस सिर्फ पांच मैच ही खेलें हैं।

chat bot
आपका साथी