विश्व कप क्वालीफायर के लिए अर्जेंटीना की टीम घोषित, मेसी और डायबाला शामिल

सुपर स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी को आगामी विश्व कप क्वालीफायर के लिए अर्जेटीना की टीम में शामिल किया गया है। वहीं स्ट्राइकर पाउलो डायबाला की विश्व कप क्वालीफायर के तीन मैचों के लिए अर्जेंटीनी टीम में वापसी हुई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 10:41 PM (IST)
विश्व कप क्वालीफायर के लिए अर्जेंटीना की टीम घोषित, मेसी और डायबाला शामिल
अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी- फोटो ट्विटर पेज

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। बार्सिलोना के साथ करार खत्म होने के बाद लीग 1 क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) से जुड़ने वाले सुपर स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी को आगामी विश्व कप क्वालीफायर के लिए अर्जेटीना की टीम में शामिल किया गया है। वहीं, स्ट्राइकर पाउलो डायबाला की विश्व कप क्वालीफायर के तीन मैचों के लिए अर्जेंटीनी टीम में वापसी हुई है। कोपा अमेरिका चैंपियन अर्जेटीना विश्व कप क्वालीफायर में सितंबर में वेनेजुएला, ब्राजील और बोलीविया के खिलाफ खेलेगी।

कोच लियोन स्कालोनी ने जुलाई में कोपा अमेरिका का खिताब जीतने वाली टीम के अधिकतर खिलाडि़यों को विश्व कप क्वालीफायर के लिए अर्जेटीना की टीम में रखा है। इनमें मेसी, गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज और ब्राजील के खिलाफ फाइनल में निर्णायक गोल करने वाले एंजेल डि मारिया भी शामिल हैं। इसके अलावा डायबाला को जुवेंटस की तरफ से प्रभावशाली प्रदर्शन करने के कारण लगभग दो वर्ष बाद अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। डायबाला 2019 में कोपा अमेरिका की टीम में शामिल थे। उन्होंने अर्जेंटीना की तरफ से अब तक 29 मैच खेले हैं।

11 जुलाई को कोपा अमेरिका फाइनल में अर्जेटीना के ब्राजील को हराने में मदद करने के बाद से मेसी प्रतिस्पर्धी मुकाबलों में एक मिनट भी नहीं खेले हैं। पीएसजी के मौजूदा अभियान के पहले तीन लीग मैचों में मेसी अनुपलब्ध थे, लेकिन टीम के साथ लगातार प्रशिक्षण ले रहे हैं।

मुख्य कोच मौरिसियो पोचेतीनो ने पहले कहा था कि अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के प्रभावी होने से पहले मेसी अगले सप्ताह के अंत में लीग 1 में रिम्स के खिलाफ पीएसजी के लिए पदार्पण कर सकते हैं। लेकिन, अर्जेंटीना के बास स्कोलोनी के सितंबर में विश्व कप क्वालीफायर के लिए मेसी को बुलाने के साथ फ्रेंच क्लब के साथ उनके पदार्पण का इंतजार बढ़ सकता है। अनुभवी सर्जियो अग्युरो चोटिल होने के कारण इन मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

विश्व कप क्वालीफायर के लिए अर्जेटीना की टीम :

गोलकीपर : फ्रेंको अरमानी, एमिलियानो मार्टिनेज, जुआन मूसो, गेरोनिमो रूल

डिफेंडर : गोंजालो मोंटिएल, मार्कोस एक्यूना, नहुएल मोलिना, क्रिस्टियन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, जुआन फोएथ, लुकास मार्टिनेज क्वार्टा, जर्मन पेजेला, लिसांद्रो मार्टिनेज, निकोलस टैगलियाफिको

मिडफील्डर : रोड्रिगो डि पाल, लिएंड्रो पेरेडेस, जियोवानी लो सेल्सो, एक्सेक्विएल पलासियोस, गुइडो रोड्रिगेज, निकोलस डोमिंगुएज, एमिलियानो ब्यूंडिया, एलेजांद्रो गोमेज

फारवर्ड : लियोन मेसी, एंजेल डि मारिया, लुटारो मार्टिनेज, निकोलस गोंजालेज, एंजेल कोरिया, पाउलो डायबाला, जूलियन अल्वारेज, जोकिन कोरिया।

chat bot
आपका साथी