नहीं चले मेसी, रीयल मैड्रिड ने जीता एल क्लासिको, ला लीगा में बार्सिलोना को 2-1 से हराया

ला लीगा में एल क्लासिको के मुकाबले में बार्सिलोना को 2-1 से शिकस्त देकर अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बनाई। इस मैच में बार्सिलोना को अपने सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन उन्होंने टीम को निराश किया और एक भी गोल नहीं कर पाए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:53 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:53 PM (IST)
नहीं चले मेसी, रीयल मैड्रिड ने जीता एल क्लासिको, ला लीगा में बार्सिलोना को 2-1 से हराया
नहीं चले मेसी पर रीयल मैड्रिड ने जीता एल क्लासिको (एपी फोटो)

मैड्रिड, एपी। रीयल मैड्रिड ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में एल क्लासिको के मुकाबले में बार्सिलोना को 2-1 से शिकस्त देकर अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बनाई। हालांकि इस मैच में बार्सिलोना को अपने सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने टीम को निराश किया और एक भी गोल नहीं कर पाए।

मैड्रिड के जीतने से तालिका में शीर्ष तीन स्थानों की जंग भी रोचक हो गई है। बारिश के बीच हुए इस मुकाबले में जीत से रीयल मैड्रिड के एटलेटिको मैड्रिड के समान 66 अंक हो गए हैं, लेकिन बेहतर हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के कारण रीयल मैड्रिड की टीम शीर्ष पर है। वहीं, बार्सिलोना 65 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। रीयल मैड्रिड की ओर से करीम बेंजेमा और टॉनी क्रूस ने गोल दागे, जबकि बार्सिलोना की ओर से एकमात्र गोल ऑस्कर मिनगुएजा ने किया।

सात क्लासिको में मेसी का कोई गोल नहीं : मेसी से उम्मीद थी कि वह इस बार एल क्लासिको में गोल करके टीम को जीत दिलाएंगे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। इसके अलावा वह लगातार सात एल क्लासिको में गोल नहीं कर पाए हैं। कहा जा रहा है कि मेसी का यह अंतिम एल क्लासिको हो सकता है, क्योंकि उनका क्लब के साथ करार इस सत्र में खत्म हो रहा है, लेकिन उनके करार के बढ़ने को लेकर अंतिम फैसला नहीं हो सका है।

फॉर्म में जिदान की टीम : हाल ही में मैनेजर जिनेदिन जिदान की टीम रीयल मैड्रिड ने यूएफा चैंपियंस लीग में क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में लिवरपूल को हराया था और इससे टीम का एल क्लासिको मुकाबले के लिए आत्मविश्वास भी बढ़ा था और इसका फायदा मैच में देखने को भी मिला। मैड्रिड की यह सभी प्रतियोगिताओं में मिली छठी जीत है।

पहले हाफ में रीयल आगे : रीयल के लिए मैच का पहला गोल बेंजेमा ने 13वें मिनट में किया। यह पिछले नौ मैचों में उनका 10वां गोल था। करीम ने लुकास वाजक्वेज के क्रॉस पर गोल किया। 30वें मिनट तक रीयल ने अपनी बढ़त दोगुनी कर ली। उसके लिए दूसरा गोल उस समय हुआ, जब टॉनी क्रूस की फ्री किक पर गेंद सर्दिनो डेस्ट की कमर से डिफ्लेक्ट होकर जोर्डी एल्बा के सिर से लगकर गोल पोस्ट में चली गई। पहले हाफ में रीयल मैड्रिड 2-0 से आगे रहा। बार्सिलोना ने दूससे हाफ में 60वें मिनट में अपना पहला गोल किया। उसके लिए यह गोल ऑस्कर मिनगुएजा ने किया।

इस बीच, 90वें मिनट में रीयल मैड्रिड के कासेमिरो को दूसरा येलो कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा और टीम ने शेष मैच 10 खिलाडि़यों के साथ खेला। हालांकि बार्सिलोना को मैच में बराबरी मिल सकती थी, लेकिन इयाक्स मोरिबा का एक शॉट क्रॉस बार से टकराकर दिशाहीन हो गया। इस मैच के बाद बार्सिलोना ने शिकायत की कि उसे पेनाल्टी मिलनी चाहिए थी, लेकिन रेफरी ने नकार दिया। इसे लेकर बार्सिलोना के मैनेजर रोनाल्ड कोमैन काफी नाराज दिखे।

मैं नहीं मानता कि मेसी ने हमारे लिए अंतिम एल क्लासिको खेला : बार्सिलोना निदेशक

बार्सिलोना। स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के निदेशक गुलेर्मो आमोर ने कहा है कि वह नहीं मानते कि लियोन मेसी ने उनके क्लब के लिए अंतिम एल क्लासिको खेला है। मेसी का क्लब के साथ करार जल्द ही खत्म होने वाला है और इसके फिर से बढ़ने को लेकर कोई चर्चा नहीं है। कहा जा रहा है कि मेसी क्लब छोड़ने का मन बना चुके हैं, लेकिन आमोर ऐसा नहीं मानते। यह पूछे जाने पर कि क्या यह मेसी का अंतिम क्लासिको है तो आमोर ने कहा, 'हमें नहीं लगता। हमें उम्मीद है कि वह बार्सिलोना में बने रहने का फैसला करेंगे और बार्सिलोना के साथ कई और क्लासिको खेलेंगे।'

इब्राहिमोविक के शानदार प्रदर्शन से एसी मिलान ने पार्मा को हराया

मिलान, एपी। ज्लाटन इब्राहिमोविक ने लाल कार्ड दिखाए जाने से पहले दो गोल में मदद की, जिससे एसी मिलान ने पार्मा को 3-1 से हराकर इटली की लीग सीरी-ए में खिताब की अपनी मामूली उम्मीदों को जीवंत रखा। एसी मिलान की ओर से एंटे रेबसिक, फ्रेंक केसी और राफेल लियो ने गोल दागे जबकि निचली लीग में खिसकने का खतरा झेल रहे पार्मा की ओर से एकमात्र गोल रिकार्डो गेगलियोलो ने किया। इब्राहिमोविक को 60वें मिनट में संभवत: रेफरी को कुछ कहने पर लाल कार्ड दिखाया गया।

अन्य मैचों में स्पेजिया ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए अंतिम मिनटों में दो गोल दागकर अंतिम स्थान पर चल रहे कोरोटोन को 3-2 से हराया। इस जीत से स्पेजिया ने निचली लीग में खिसकने का खतरा झेल रही टीमों पर 10 अंक की बढ़त बनाई। कोरोटोन और 17वें स्थान पर चल रहे टोरिनो के बीच 12 अंक का अंतर हो गया। टोरिनो ने यूडिनेसे को 1-0 से हराया।

chat bot
आपका साथी