1-4 से मिली करारी हार के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड ने मैनेजर सोल्सकजेर को हटाया

मैनचेस्टर युनाइटेड ने कहा मैनचेस्टर युनाइटेड ने एलान किया है कि सोल्सकजेर ने मैनेजर के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी है। सोल्सकजेर हमेशा मैनचेस्टर युनाइटेड में एक महान खिलाड़ी रहेंगे और हम बेहद दुख के साथ इस कठिन फैसले पर पहुंचे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 10:10 PM (IST)
1-4 से मिली करारी हार के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड ने मैनेजर सोल्सकजेर को हटाया
मैनचेस्टर युनाइटेड के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो (एपी फोटो)

मैनचेस्टर, रायटर। वाटफोर्ड के खिलाफ प्रीमियर लीग मुकाबले में मिली 1-4 से करारी हार के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड ने मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर को पद से हटा दिया। मैनचेस्टर युनाइटेड ने अपने पिछले सात लीग मुकाबले में से पांच मैच हारे हैं जिनमें एस्टन विला, लीसेस्टर सिटी, लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ हार शामिल है। टीम 17 अंकों के साथ फिलहाल अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

सोल्सकजेर के कोचिंग स्टाफ के सदस्य और पूर्व खिलाड़ी माइकल कैरिक मंगलवार को विलारीयल के खिलाफ होने वाले चैंपियंस लीग मैच के लिए क्लब की संयुक्त टीम की कमान संभालेंगे। क्लब के मुताबिक वह सत्र के आखिर तक टीम का नेतृत्व करने के लिए एक अंतरिम मैनेजर नियुक्त करना चाहते हैं। सोल्सकजेर ने मैनचेस्टर युनाइटेड के 2024 तक तीन साल का करार किया था, लेकिन टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते उन्हें पद से समय से पहले ही हटा दिया गया।

मैनचेस्टर युनाइटेड ने कहा, 'मैनचेस्टर युनाइटेड ने एलान किया है कि सोल्सकजेर ने मैनेजर के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी है। सोल्सकजेर हमेशा मैनचेस्टर युनाइटेड में एक महान खिलाड़ी रहेंगे और हम बेहद दुख के साथ इस कठिन फैसले पर पहुंचे हैं। हालांकि पिछले कुछ हफ्ते निराशाजनक रहे हैं, लेकिन इसकी वजह से टीम की सफलता की नींव रखने के लिए किए गए उनके काम पर सवाल नहीं उठना चाहिए।' साल 2013 में एलेक्स फ‌र्ग्यूसन के पिछले सत्र के बाद से मैनचेस्टर युनाइटेड ने प्रीमियर लीग नहीं जीती है, मैनचेस्टर ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 13वां खिताब जीता था।

chat bot
आपका साथी