लिवरपूल के बराबर पहुंचा मैनचेस्टर युनाइटेड, ईपीएल में एस्टन विला को 2-1 से हराया

ब्रुनो फर्नाडीज द्वारा पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से मैनचेस्टर युनाइटेड ने एस्टन विला को 2-1 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की अंक तालिका में अंकों के मामले में गत विजेता लिवरपूल की बराबरी कर ली।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 08:15 AM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 08:15 AM (IST)
लिवरपूल के बराबर पहुंचा मैनचेस्टर युनाइटेड, ईपीएल में एस्टन विला को 2-1 से हराया
मैनचेस्टर युनाइटेड फुटबॉल टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

मैनचेस्टर, एपी। ब्रुनो फर्नाडीज द्वारा पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से मैनचेस्टर युनाइटेड ने एस्टन विला को 2-1 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की अंक तालिका में अंकों के मामले में गत विजेता लिवरपूल की बराबरी कर ली।

मैनचेस्टर युनाइटेड के 16 मैचों से अब 33 अंक हो गए हैं और वह अंकों के मामले में लिवरपूल के बराबर पहुंच गया, लेकिन गोल अंतर के कारण मैनेजर जुर्जेन क्लोप की टीम लिवरपूल शीर्ष पर है। मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए एंथोनी मार्शल ने 40वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई, लेकिन ट्राओरे ने 58वें मिनट में ही गोल कर करते हुए एस्टन विला को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इसके दो मिनट बाद ही बु्रनो फर्नाडीज ने पेनाल्टी को गोल में तब्दील करते हुए मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-1 से आगे कर दिया और टीम ने इसे अंतिम समय तक कायम रखा। मैनचेस्टर युनाइटेड की 10 मैचों में यह आठवीं जीत है।

फर्नाडीज का 11 महीने पहले टीम से जुड़ने के बाद पेनाल्टी का यह नौवां गोल है। मैनचेस्टर युनाइटेड से जुड़ने के बाद से फर्नाडीज अब तक अक्टूबर में न्यूकैसल युनाइटेड के खिलाफ ही पेनाल्टी पर गोल दागने से चूके थे। मैनचेस्टर युनाइटेड की एस्टन के खिलाफ लीग के पिछले 44 मैचों में यह 32वीं जीत है और वह अब तक केवल चार ही मैच हारा है।

अन्य मैचों में, टॉमस सोसेक ने ईपीएल में 2021 का पहला गोल दागा जिससे वेस्ट हैम ने एवर्टन को 1-0 से शिकस्त दी। सोसेक ने 86वें मिनट में मैच का एकमात्र गोल दागा। इसके साथ ही वेस्ट हैम ने एवर्टन के लीग में लगातार चार जीत के अभियान को रोका। इस हार के बावजूद एवर्टन के 29 अंक हैं जबकि वेस्ट हैम की टीम 26 अंक के साथ 10वें स्थान पर है। 

आइएसएल के सातवें सत्र का दूसरा चरण 12 जनवरी से

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के सातवें सत्र का दूसरा चरण 12 जनवरी से शुरू होगा और यह 28 फरवरी तक चलेगा। आइएसएल के आयोजक फुटबॉल स्पो‌र्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने शनिवार को कहा कि मौजूदा सातवें सत्र में दूसरे चरण का पहला लीग मुकाबला 12 जनवरी को नॉर्थईस्ट युनाइटेड और बेंगलुरु एफसी के बीच खेला जाएगा। दूसरे चरण का अंतिम लीग मुकाबला 28 फरवरी को मुंबई सिटी और एटीके मोहन बगान के बीच खेला जाएगा।

आइएसएल के आयोजक एफएसडीएल ने कहा कि सातवें सत्र के प्ले ऑफ और फाइनल मुकाबले के लिए आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी। एफएसडीएल ने इससे पहले सत्र के पहले हाफ के मैचों का कार्यक्रम जारी किया था। आइएसएल का 2020-21 सत्र अब तक का सबसे बड़ा सत्र है क्योंकि इस बार ईस्ट बंगाल के रूप में एक और टीम इससे जुड़ी है और लीग में भाग लेने वाली टीमों की संख्या 10 से बढ़कर 11 हो गई है। इस सत्र में मैचों की संख्या भी 115 हो गई, जबकि पिछले सत्र में 95 मैच खेले गए थे।

chat bot
आपका साथी