EPL में मैनचेस्टर युनाइटेड ने वेस्टहैम युनाइटेड को 2-1 से हराया, दर्ज की तीसरी जीत

Manchester United beat West Ham क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जेसी लिंगार्ड के गोल और अंतिम समय में डेविड गिया के द्वार बचाई गई पेनाल्टी से मैनचेस्टर युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में वेस्टहैम युनाइटेड को उसके घर में 2-1 से हराया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:05 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:05 AM (IST)
EPL में मैनचेस्टर युनाइटेड ने वेस्टहैम युनाइटेड को 2-1 से हराया, दर्ज की तीसरी जीत
मैनचेस्टर युनाइटेड के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (फोटो ट्विटर पेज)

लंदन, एपी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जेसी लिंगार्ड के गोल और अंतिम समय में डेविड गिया के द्वार बचाई गई पेनाल्टी से मैनचेस्टर युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में वेस्टहैम युनाइटेड को उसके घर में 2-1 से हराया। इस तरह ईपीएल में खेले गए पांच मैचों में चार जीत और एक ड्रा के साथ अब मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम अंकतालिका में 13 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

वेस्टहैम के घरेलु मैदान लंदन स्टेडियम में जैसे ही रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए मैदान में उतरे, प्रशंसकों ने उनका जोर-शोर से अभिवादन किया। इसके बाद मैच के पहले हाफ से ही मैनचेस्टर युनाइटेड ने दबाव बनाना शुरू किया, लेकिन 30वें मिनट में वेस्टहैम के लिए पहला गोल सईद बेनरहमा ने बाक्स के बाहर से गेंद पर सीधी किक लगाकर किया और मैनचेस्टर युनाइटेड के गोलकीपर डेविड गिया चकमा खा गए।

वेस्टहैम के 1-0 से बढ़त लेने पर मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए ठीक पांच मिनट बाद 35वें मिनट में उनके स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ब्रूनो फर्नांडीज के क्रास पास पर गेंद को गोल पोस्ट की तरफ दिशा दी, मगर वेस्टहैम के गोलकीपर लुकाज फैबियंस्की आपने हाथों से गेंद को कब्जे में नहीं ले सके और रोनाल्डो ने दोबारा गेंद पर झपटते हुए मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए बराबरी का गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया।

 

इस तरह रोनाल्डो का यह पिछले तीन मैचों में चौथा ऐसा गोल था जिसमें उन्हें गेंद को गोल पोस्ट के अंदर भेजने के लिए दोबारा प्रयास करना पड़ा। इससे पहले ईपीएल में न्यूकैसल और यूएफा चैंपियंस लीग में यंग ब्वायज के खिलाफ भी उन्होंने इसी तरह से गोल किए थे। दूसरे हाफ में 1-1 की बराबरी पर फिर से दोनों टीमें मैदान में उतरीं और मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए रोनाल्डो, पाल पोग्बा और मेसन ग्रीनवुड ने फिर से दबाव बनाना शुरू किया। हालांकि 72 वें मिनट तक कोई भी गोल नहीं हुआ। तभी मैनचेस्टर युनाइटेड के मैनेजर ओलेगनर सोल्सकजेर ने 73वें मिनट में टीम में दो बदलाव किए और पाल पोग्बा की जगह जेसी लिंगार्ड व मेसन ग्रीनवुड की जगह जाडोन सांचो को मैदान में भेजा।

इसका फायदा टीम को हुआ और मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए 89वें मिनट में लिंगार्ड ने बाक्स के अंदर से शानदार गोल किया और टीम ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि मैच के इंजुरी टाइम (90+2 वां मिनट) में युनाइटेड के ल्यूक शा गलती से गेंद पर हाथ लगा बैठे और वेस्टहैम को पेनाल्टी मिली। मगर वेस्टहैम के मार्क नोबल पेनाल्टी पर गोल नहीं कर सके और मैचेस्टर युनाइटेड के गोलकीपर डेविड गिया ने शानदार बचाव करते हुए टीम को 2-1 से जीत दिला दी। मैच के दौरान वेस्टहैम ने 13 शाट गोल करने के लिए लगाए तो युनाइटेड ने कुल 17 शाट में से दो को गोल में तब्दील किया।

वहीं अन्य मैचों में चेल्सी ने टाटनहम को एकतरफा अंदाज में 3-0 से हराया। चेल्सी के लिए 49वें मिनट में थियागो सिल्वा, 57वें मिनट में एंगोलो कांते और मैच के इंजुरी टाइम (90+2) मिनट में एंटोनियो रुडिगेर ने गोल करके टीम को 3-0 से जीत दिला दी। वहीं टाटनहम के लिए हैरी केन और सोन ह्युंग मिन एक भी गोल नहीं कर सके। इस जीत के साथ ही चेल्सी की टीम अब अंक तालिका में 13 अंकों के साथ शीर्ष पर आ गई है। चेल्सी के अलावा ब्राइटन ने भी 2-1 से लीसेस्टर सिटी को हराया।

chat bot
आपका साथी