रोनाल्डो ने मैनचेस्टर युनाइटेड को दिलाई जीत, अटलांटा को 3-2 से हराया

Manchester United beat Atalanta क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 81वें मिनट में लगाए गए विजयी गोल की मदद से इंग्लिश प्रीमियर क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने यूएफा चैंपियंस लीग फुटबाल के मैच में अटलांटा को बुधवार देर रात को 3-2 से हराया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:16 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:16 AM (IST)
रोनाल्डो ने मैनचेस्टर युनाइटेड को दिलाई जीत, अटलांटा को 3-2 से हराया
रोनाल्डो ने मैनचेस्टर युनाइटेड को दिलाई जीत (फोटो ट्विटर पेज)

मैनचेस्टर, एपी। दुनिया के महानतम स्ट्राइकर में शामिल क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जलवा बरकरार है। जुवेंटस से मैनचेस्टर युनाइटेड में पहुंचे इस खिलाड़ी ने टीम को एक और अहम जीत दिलाई। पुर्तगाल के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 81वें मिनट में लगाए गए विजयी गोल की मदद से इंग्लिश प्रीमियर क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने यूएफा चैंपियंस लीग फुटबाल के मैच में अटलांटा को बुधवार देर रात को 3-2 से हराया।

रोनाल्डो आखिरी सीटी बजने के बाद घुटने के बल बैठ गए और आसमान की ओर देखने लगे। स्टेडियम में मौजूद दर्शक रोनाल्डो-रोनाल्डो चिल्ला रहे थे। चैंपियंस लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले रोनाल्डो का यह 138वां गोल था। युनाइटेड अब ग्रुप-एफ में पहले स्थान पर है जबकि विलारीयल उससे दो अंक पीछे है।

Oh what a night, oh what a night 🥰#MUFC | #UCL pic.twitter.com/g0Paa9AfnS

— Manchester United (@ManUtd) October 20, 2021

बार्सिलोना जीता : वहीं, गेरार्ड पीक के पहले हाफ में किए गए गोल की मदद से स्पेनिश क्लब बार्सिलोना ने डायनामो कीव को 1-0 से हराकर न सिर्फ पराजय का सिलसिला तोड़ा बल्कि चैंपियंस लीग में नाकआउट चरण में प्रवेश की उम्मीदें भी कायम रखीं। पीक का चैंपियंस लीग में यह 16वां गोल था। उन्होंने एक डिफेंडर के तौर पर इस लीग में सबसे ज्यादा गोल के रीयल मैड्रिड के राबर्टो कार्लोस के रिकार्ड की बराबरी कर ली।

फुटबाल पर अपनी लोकप्रियता खोने का खतरा : फीफा

फुटबाल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा के अध्यक्ष जियानी इनफेंटिनो ने चेताया है कि प्रौद्योगिकी के साथ आगे बढ़ती और बदलती दुनिया की चुनौतियों को देखते हुए फुटबाल पर अपनी वैश्विक लोकप्रियता खोने का खतरा मंडरा रहा है। दुनिया के अरबों प्रशंसकों को अपने साथ जोड़े रखने के लिए नए विचारों को अपनाना होगा और इनमें से एक पुरुष और महिला विश्व कप का प्रत्येक दो साल में आयोजन का प्रस्ताव भी शामिल है जो विवादास्पद लग रहा है।

chat bot
आपका साथी