मैनचेस्टर युनाइटेड की हार से मैनचेस्टर सिटी ने जीता EPL का खिताब, चेल्सी के रिकॉर्ड की बराबरी की

5वीं बार खिताब जीतने के साथ मैनचेस्टर सिटी ने चेल्सी के रिकॉर्ड की बराबरी की। 14 बार सबसे अधिक प्रीमियर लीग खिताब जीत चुका है मैनचेस्टर युनाइटेड। 03 प्रीमियर लीग खिताब अपनी टीम को जिताने वाले चौथे मैनेजर बने पेप गॉर्डियोला

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:50 AM (IST)
मैनचेस्टर युनाइटेड की हार से मैनचेस्टर सिटी ने जीता EPL का खिताब, चेल्सी के रिकॉर्ड की बराबरी की
5वीं बार खिताब जीतने के साथ मैनचेस्टर सिटी ने चेल्सी के रिकॉर्ड की बराबरी की।

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। मैनचेस्टर युनाइटेड की मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में लीसेस्टर सिटी के खिलाफ मिली 1-2 की हार से मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब जीत लिया। सिटी ने मैनेजर पेप गॉर्डियोला के मार्गदर्शन में लगातार तीसरी बार यह खिताब जीता है। इस हार के बाद युनाइटेड अंक तालिका में 35 मैचों में 70 अंक रह गए और उसके शीर्ष पर मौजूद सिटी से 10 अंक कम हैं और सिटी को इस सत्र में तीन मैच और खेलने हैं। लीसेस्टर ने 36 मैच खेलते हुए 66 अंक हासिल किए हैं और वह तीसरे स्थान पर है।

गॉर्डियोला ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की

गॉर्डियोला ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की है। उन्होंने मैनेजर के पद पर रहते हुए स्पेनिश लीग ला लीगा खिताब बार्सिलोना के नाम कराया और फिर बुंडिशलीगा में बायर्न म्यूनिख को खिताबी जीत दिलाई थी। अब उन्होंने सिटी को भी खिताब फिर से दिला दिया। इसके अलावा टीम को गॉर्डियोला के मार्गदर्शन में ही 29 मई को चेल्सी के खिलाफ यूएफा चैंपियंस लीग का खिताबी मुकाबला भी खेलना है। सिटी पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचा है।

 66वें मिनट में कैगलर सोयंकयु लीसेस्टर को 2-1 से आगे कर दिया

लीसेस्टर के लुक थॉमस ने 10वें मिनट में गोल करके टीम को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। इसके पांच मिनट बाद ही ग्रीनवुड ने गोल दागकर युनाइटेड की मैच में वापसी करा दी। फिर 66वें मिनट में कैगलर सोयंकयु लीसेस्टर को 2-1 से आगे कर दिया और टीम ने यह बढ़त अंत तक कायम रखकर यह मैच जीता और युनाइटेड को खिताब की दौड़ से बाहर कर दिया।

नंबर गेम 
-5वीं बार खिताब जीतने के साथ सिटी ने चेल्सी के रिकॉर्ड की बराबरी की।
-14 बार सबसे अधिक प्रीमियर लीग खिताब जीत चुका है मैनचेस्टर युनाइटेड।
-03 प्रीमियर लीग खिताब अपनी टीम को जिताने वाले चौथे मैनेजर बने पेप गॉर्डियोला।

chat bot
आपका साथी