Colin Bell dies at 74: इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर कोलिन बेल का 74 साल की उम्र में निधन

former footballer Colin Bell dies at 74 इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डरों में से एक और मैनचेस्टर के सर्वकालिक महान खिलाड़ी कोलिन बेल का निधन हो गया। वह 74 साल के थे।मैनचेस्टर सिटी ने कहा कि कोलिन बेल का संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 10:27 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 10:27 PM (IST)
Colin Bell dies at 74: इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर कोलिन बेल का 74 साल की उम्र में निधन
इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डरों में से एक और मैनचेस्टर के महान खिलाड़ी कोलिन बेल का निधन

लंदन, एपी। इंग्लैंड के प्रसिद्ध क्लब मैनेचेस्टर सिटी के महानतम खिलाड़ियों में शुमार कोलिन बेल का बुधवार को निधन हो गया। 1946 में जन्में कोलिन ने 13 सीजन में सिटी की टीम तरफ से खेला। इस दौरान उनके खेल का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला। 500 के करीब मुकाबला खेलने वाले कोलिन ने 150 से ज्यादा गोल किए।इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डरों में से एक और मैनचेस्टर के सर्वकालिक महान खिलाड़ी कोलिन बेल का निधन हो गया। वह 74 साल के थे।

मैनचेस्टर सिटी ने कहा कि कोलिन बेल का संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। उनकी यह बीमारी कोरोना वायरस से संबंधित नहीं थी। बेल के नाम पर एतिहाद स्टेडियम में कोलिन बेल स्टैंड है।

It is with the deepest sadness and heaviest of hearts that we announce the passing of Manchester City legend Colin Bell.

🔷 #ManCity | https://t.co/axa0klD5re" rel="nofollow

— Manchester City (@ManCity) January 5, 2021

सिटी के चेयरमैन खालदून अल मुबारक ने कहा, 'कोलिन बेल को हमेशा मैनचेस्टर सिटी के सर्वकालिक महान खिलाडि़यों में याद किया जाएगा और उनके निधन की दुखद खबर से हमारे क्लब से जुड़ा हर व्यक्ति प्रभावित होगा।'

💙 Seldom has a player been as beloved at a club as Colin Bell at @ManCity. He was affectionately known as 'The King of the Kippax' and has a stand named in his honour at the City of Manchester Stadium 👑🏟️

😢 RIP to one of @England's finest all-time midfielders 🤍 pic.twitter.com/2hHRnMdJfD

— FIFA.com (@FIFAcom) January 5, 2021

बेल ने सिटी की तरफ से 13 सत्रों में 492 मैच खेले और 152 गोल दागे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 48 मैच खेले और नौ गोल किए। कोलिन द किंग के नाम से मशहूर बेल 1975 में चोट के कारण काफी परेशान रहे। कोलिन अपने पीछे अपनी पत्नी मैरी, बच्चे जॉन और डॉन को छोड़ गए हैं।

chat bot
आपका साथी