लीग कप में मैनचेस्टर सिटी का दबदबा खत्म, वेस्ट हम ने पेनाल्टी शूटआउट में हराया

मैनचेस्टर सिटी की इंग्लिश लीग कप फुटबाल में पिछले चार वर्षो से चली आ रही बादशाहत बुधवार देर रात को यहां वेस्ट हम से पेनाल्टी शूटआउट में मिली हार के साथ समाप्त हो गई। वेस्ट हम ने प्री-क्वार्टर फाइनल का यह मैच 5-3 से जीता।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:01 PM (IST)
लीग कप में मैनचेस्टर सिटी का दबदबा खत्म, वेस्ट हम ने पेनाल्टी शूटआउट में हराया
मैनचेस्टर सिटी का लीग कप में दबदबा खत्म (एपी फोटो)

मैनचेस्टर, एपी। मैनचेस्टर सिटी की इंग्लिश लीग कप फुटबाल में पिछले चार वर्षो से चली आ रही बादशाहत बुधवार देर रात को यहां वेस्ट हम से पेनाल्टी शूटआउट में मिली हार के साथ समाप्त हो गई।

वेस्ट हम ने प्री-क्वार्टर फाइनल का यह मैच 5-3 से जीता। दोनों टीमें निर्धारित समय में गोल करने में असफल रही थी जिसके बाद पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया। सिटी की लीग कप में पांच साल में यह पहली हार है। उसने 2017-18 से हर सत्र में इस टूर्नामेंट में खिताब जीता था। इस बीच लिवरपूल, टाटनहम और लीसेस्टर सिटी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। चेल्सी और आर्सेनल पहले ही अंतिम-आठ में पहुंच चुके हैं।

बार्सिलोना ने मैनेजर कोमैन को हटाया

मैड्रिड, एपी। बार्सिलोना फुटबाल क्लब ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में रायो वालेकानो के खिलाफ मिली हार के बाद मैनेजर रोनाल्ड कोमैन को पद से हटा दिया। वहीं, सर्जी बारजुआन को अंतरिम कोच नियुक्त किया गया। वह अभी बार्सिलोना की बी टीम के कोच हैं। बार्सिलोना को रायो वालेकानो ने 1-0 से हराया। हालांकि, कोमैन ने मैच के बाद साक्षात्कार में बताया था कि उन्हें नहीं पता कि उनका भविष्य क्लब के साथ जोखिम में है या नहीं। इसके कुछ देर बाद ही क्लब के अध्यक्ष जोआन लापोर्ता ने कोमैन को हटाने की जानकारी दी। इस बीच, टीम के कप्तान सर्गियो बस्क्वेट्स ने कहा कि टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के लिए सिर्फ कोमैन ही अकेले दोषी नहीं हैं। लियोन मेसी के क्लब छोड़ने के बाद पहले सत्र में टीम की खराब शुरुआत के बाद कोमैन पर लगातार दबाव बढ़ रहा था। कोमैन की जगह कौन कमान संभालेगा इसकी घोषणा नहीं की गई है लेकिन स्पेनिश मीडिया के अनुसार, पूर्व खिलाड़ी जावी हर्नाडीज इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं।

जुवेंटस को मिली हार

मिलान, एपी। जुवेंटस को इटली की लीग सीरी-ए में सासुओलो के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। सासुओलो की ओर से डेविड फरातेसी ने 44वें मिनट में गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। टीम ने पहले हाफ के खत्म होने तक इस बढ़त को बरकरार रखा। हालांकि, दूसरे हाफ में जुवेंटस ने वापसी की और 76वें मिनट में वेस्टोन मैकेनी ने गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर किया। इसके बाद दोनों टीमों ने बढ़त हासिल करने की पुरजोर कोशिश की। हालांकि, इंजुरी समय में सासुओलो की ओर से मैक्सिमे लोपेज ने गोल कर टीम को ना सिर्फ बढ़त दिलाई बल्कि मैच भी जिताया।

बायर्न म्यूनिख को मिली 43 वर्षो की सबसे बड़ी हार

बर्लिन, एपी। बायर्न म्यूनिख को जर्मन कप में मोंचेंगलादबाक ने 5-0 से रौंद कर बड़ी जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में यह बायर्न म्यूनिख की 43 वर्षों में सबसे बड़ी हार है। इसके अलावा 2012 फाइनल के बाद यह पहली बार है जब बायर्न म्यूनिख ने पांच गोल खाए हैं। मोंचेंगलादबाक की ओर से रैमी बेंसेबाएनी और ब्रील एमबोलो ने दो-दो जबकि कोउआदियो कोने ने एक गोल किया।

भारत महिला एशिया कप में ग्रुप-ए में शामिल

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय सीनियर महिला फुटबाल टीम एएफसी महिला एशिया कप 2022 में आठ बार की चैंपियन चीन, चीनी ताइपे और ईरान के साथ ग्रुप-ए में शामिल है। इस टूर्नामेंट के लिए ड्रा की घोषणा गुरुवार को मलेशिया के कुआलालंपुर में की गई। महिला एएफसी कप की शुरुआत अगले साल 20 जनवरी से होगी। भारत अपने अभियान की शुरुआत इसी दिन ईरान के खिलाफ मुकाबले से करेगा।

chat bot
आपका साथी