UEFA champions league: रियाद महारेज ने मैनचेस्टर सिटी को दिलाई जीत

UEFA champions league Manchester City beat PSG मैनचेस्टर सिटी ने शुरू में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल के पहले चरण में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 2-1 से हरा दिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 09:22 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 09:22 PM (IST)
UEFA champions league: रियाद महारेज ने मैनचेस्टर सिटी को दिलाई जीत
मैनचेस्टर सिटी की टीम के खिलाड़ी- फोटो फेसबुक पेज

पेरिस, एपी। इंग्लिश टीम मैनचेस्टर सिटी ने शुरू में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल के पहले चरण में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 2-1 से हरा दिया। पीएसजी ने कप्तान मार्किन्होस के गोल की मदद से 15वें मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली थी और वह पहले हाफ तक 1-0 से आगे था।

एंजेल डि मारिया ने कॉर्नर किक से गेंद गोल पोस्ट की ओर भेजी और वहां पीएसजी के कप्तान ने हेडर से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर गोल कर दिया। पहले हाफ में पीएसजी 1-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में मैनेजर जिनेदिन जिदान की टीम मैनचेस्टर सिटी ने शानदार वापसी करते हुए दो गोल दाग दिए। सिटी के कप्तान केविन डि ब्रून ने 64वें मिनट में गोलकीपर केलर नवास की गलती का फायदा उठाकर बराबरी का गोल दागा।

बून ने बॉक्स के बाहर से गेंद को उसकी सही जगह गोली पोस्ट में भेजकर टीम की मैच में वापसी कराई। इसके बाद रियाद महारेज ने 71वें मिनट में फ्री किक पर गोल करके सिटी को आगे किया। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई महारेज का गोल निर्णायक साबित हुआ। पीएसजी को इस मैच में 77वें मिनट के बाद से अपने 10 खिलाडि़यों के साथ ही खेलना पड़ा क्योंकि इद्गिसा गुएये को रेड कार्ड दिखाया गया था। सिटी और पीएसजी के बीच दूसरे चरण का मैच पांच मई को खेला जाएगा।

स्वदेश लौटेंगे एफसी गोवा के कोच और विदेशी खिलाड़ी

इंडियन सुपर लीग की टीम एफसी गोवा ने भारत से विश्वस्तर पर उड़ानों पर लगी रोक के कारण स्पेन के अपने कोच जुआन फर्नांडो और कुछ विदेशी खिलाडि़यों को एएफसी चैंपियंस लीग के अपने अंतिम मैच से पहले स्वदेश लौटने की अनुमति दे दी। ऑस्ट्रेलिया, इटली और जर्मनी सहित कई देशों ने भारत पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। एफसी गोवा देश का पहला क्लब है जो कि महाद्वीपीय क्लब प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहा है।

chat bot
आपका साथी