मैनचेस्टर युनाइटेड को पछाड़कर मैनचेस्टर सिटी ने EPL की अंकतालिका में मारी बाजी

EPL 2021 इंग्लिंश प्रीमियर लीग यानी ईपीएल की अंकतालिका में अब मैनचेस्टर सिटी की टीम शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं मैनचेस्टर की ही दूसरी टीम मैनचेस्टर युनाइडेट को अब पहले से दूसरे स्थान पर खिसकना पड़ा है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:06 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:06 AM (IST)
मैनचेस्टर युनाइटेड को पछाड़कर मैनचेस्टर सिटी ने EPL की अंकतालिका में मारी बाजी
मैनेचेस्टर सिटी ने दमदार मुकाबला जीता है (फोटो ईपीएल)

लंदन, एपी। मैनचेस्टर सिटी ने मंगलवार देर रात को हुए मैच में वेस्ट ब्रोम को 5-0 से शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मैनचेस्टर युनाइटेड को पछाड़कर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। अब दोनों टीमों के बीच अंकों का अंतर एक रह गया है। हालांकि, आगे भी अंकतालिका की उठापटक जारी रहने वाली है, क्योंकि युनाइटेड को भी अपना अगला मैच खेलना है। 

मैनचेस्टर सिटी के लिए सर्वाधिक गोल इल्के गुंडोगन (छठा व 30वां मिनट), जोआओ केंसेलो (20वां मिनट), रियाद महरेज (45+2वां मिनट) और रहीम स्टर्लिग (57वां मिनट) ने दागे। टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी केविन डि ब्रून चोट के कारण नहीं खेल रहे थे और इसके बावजूद सिटी ने शानदार जीत दर्ज की। अन्य मैचों में, आर्सेनल ने साउथैंप्टन को 3-1 से मात देकर तालिका में आठवें स्थान पर जगह बनाई।

जर्मनी की राष्ट्रीय टीम में नहीं लौटेंगे ओजिल

इंग्लिश क्लब आर्सेनल के पूर्व मिडफील्डर मेसुट ओजिल ने बुधवार को कहा कि वह फेनबार्क क्लब की टीम के साथ खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन वह अपनी पुरानी राष्ट्रीय टीम जर्मनी के लिए दोबारा नहीं खेलेंगे। ओजिल का 2018 में जर्मन फुटबॉल संघ और जर्मन मीडिया ने भेदभाव और अपमान किया था जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय टीम से संन्यास ले लिया था।

ओजिल ने कहा कि उन्होंने वहां नस्लवाद और अनादर का सामना किया। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि जर्मनी की राष्ट्रीय टीम सफलता हासिल करें। लेकिन मैंने संन्यास लेने के बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके साथ उन्होंने हाल ही में आर्सेनल को छोड़कर तुर्की के क्लब फेनबार्क का दामन थामा है और इस क्लब के साथ तीन साल से ज्यादा समय के लिए करार किया है। वह सुपर लीग में फेनबार्क के लिए पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। 

chat bot
आपका साथी