मैनचेस्टर सिटी का रिकॉर्ड तोड़ने से चूका लिवरपूल, आर्सेनल के हाथों मिली 1-2 से शिकस्त

लिवरपूल 30 साल में पहली बार अपने नाम पर खिताब पक्का कर चुका था लेकिन उसकी निगाह मैनचेस्टर सिटी के 100 अंक के रिकॉर्ड तक पहुंचने या उससे आगे निकलने पर लगी थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:21 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:21 PM (IST)
मैनचेस्टर सिटी का रिकॉर्ड तोड़ने से चूका लिवरपूल, आर्सेनल के हाथों मिली 1-2 से शिकस्त
मैनचेस्टर सिटी का रिकॉर्ड तोड़ने से चूका लिवरपूल, आर्सेनल के हाथों मिली 1-2 से शिकस्त

लंदन, एपी। लिवरपूल इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) ट्रॉफी पहले ही अपने नाम पर सुनिश्चित कर चुका है लेकिन बुधवार को आर्सेनल के हाथों 1-2 से हार से उसका मैनचेस्टर सिटी का एक सत्र में सर्वाधिक अंक हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम करने का सपना टूट गया।

लिवरपूल 30 साल में पहली बार अपने नाम पर खिताब पक्का कर चुका था लेकिन उसकी निगाह मैनचेस्टर सिटी के 100 अंक के रिकॉर्ड तक पहुंचने या उससे आगे निकलने पर लगी थी लेकिन अब वह ऐसा नहीं कर पाएगा। सादियो माने ने 20वें मिनट में गोल करके लिवरपूल को बढ़त दिलाई लेकिन आर्सेनल के एलेक्सांद्रे लकाजेटे ने 32वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। इसके 12 मिनट बाद रीस नेल्सन ने दूसरा गोल किया जो निर्णायक साबित हुआ।

लिवरपूल अपने पिछले दो मैचों में केवल एक अंक हासिल कर पाया था। उसे बर्नले ने भी 1-1 से बराबरी पर रोका था। आर्सेनल के हाथों हार उसकी इस सत्र में केवल तीसरी पराजय है। उसके अब 93 अंक हैं और बाकी बचे दो मैचों में जीत दर्ज करने पर भी वह 99 अंक तक ही पहुंच सकता है।

अन्य मैचों, मैनचेस्टर सिटी ने डेविड सिल्वा (छठे मिनट) और गैब्रियल जीसस (39वें मिनट) के गोल की मदद से बोर्नमाउथ को 2-1 से हराया। बोर्नमाउथ की तरफ से डेविड ब्रूक्स ने 88वें मिनट में गोल किया। खेल पंचाट के फैसले के बाद यूरोपीय चैंपियनशिप में खेलने का अधिकार फिर से पाने वाले मैनचेस्टर सिटी के तालिका में 75 अंक हो गए हैं। वहीं, टॉटनहम ने हैरी केन (60वें और 90वें मिनट) के दो गोल की बदौलत न्यूकैसल को 3-1 से हराकर यूरोपा लीग के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें बरकरार रखी।

इस जीत से टॉटनहम के 55 अंक हो गए हैं और वह सातवें स्थान पर पहुंच गया है। केन ने अपने क्लब करियर में गोल संख्या 200 के पार पहुंचा दी है। टॉटनहम की तरफ से पहला गोल सोन हियुंग मिन ने किया। वोल्वस और बर्नले के बीच खेला गया एक अन्य मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।

chat bot
आपका साथी