इंग्लिश प्रीमियर लीग में लिवरपूल ने डियोगो जोटा के दम पर हासिल की जीत, साउथैंप्टन को हराया

English Premier League के एक मैच में लिवरपूल की टीम ने साउथैंप्टन को बुरी तरह से हरा दिया। साउथैंप्टन को लिवरपूल के खिलाफ 4-0 से हार का सामना करना पड़ा। लिवरपूल के लिए डियोगो जोटा ने दो गोल दागे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:07 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:07 AM (IST)
इंग्लिश प्रीमियर लीग में लिवरपूल ने डियोगो जोटा के दम पर हासिल की जीत, साउथैंप्टन को हराया
इंग्लिश प्रीमियर लीग में लिवरपूल की जीत

लिवरपूल, रायटर। डियोगो जोटा की मदद से लिवरपूल ने यहां शनिवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में साउथैंप्टन को 4-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ लिवरपूल ईपीएल की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। लिवरपूल के 13 मैचों में 28 अंक हैं, जबकि चेल्सी 12 मैच खेलकर 29 अंक जोड़कर शीर्ष पर बना हुआ है। वहीं, साउथैंप्टन 13 मैचों में 14 अंकों के साथ 14वें स्थान पर है।

लिवरपूल के लिए मैच की शुरुआत अच्छी रही और जोटा ने दूसरे मिनट में ही बाक्स के अंदर से गोल करके अपनी टीम का मैच में खाता खोल दिया। जोटा यहीं नहीं रुके और 32वें मिनट में एक और गोल करके लिवरपूल की बढ़त 2-0 कर दी। इसके पांच मिनट बाद ही थिएगो अलसांदरा ने गोल करके लिवरपूल को बढ़त को 3-0 से मजबूत कर दी। पहले हाफ में लिवरपूल 3-0 से आगे रहा।

टीम ने दूसरे हाफ में भी एक गोल किया। वर्जिल वैन डिज्क ने 52वें मिनट टीम की बढ़त को 4-0 कर दिया और लिवरपूल ने इसी बढ़त के साथ मैच अपने नाम किया। अन्य मैचों में आर्सेनल ने न्यूकैसल युनाइटेड को 2-0 से एस्टन विला ने क्रिस्टल पैलेस को 2-1 से मात दी।

2022 कतर विश्व कप में इटली और पुर्तगाल में से खेलेगी कोई एक टीम

जेनेवा, एपी: कतर में 2022 में होने वाले फुटबाल विश्व कप में या तो इटली की टीम खेलेगी या क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम। मौजूदा यूरोपीय चैंपियन इटली और पूर्व चैंपियन पुर्तगाल को निकाले गए प्लेआफ ड्रा में एक ही वर्ग में रखा गया है यानी एक का बाहर होना तय है। इटली को मार्च में प्लेआफ सेमीफाइनल में नार्थ मेसेडोनिया से खेलना है। इसके विजेता का सामना विश्व कप में जगह बनाने के लिए पुर्तगाल या तुर्की से होगा। इटली 2018 विश्व कप नहीं खेल सकी थी व 1958 के बाद पहली बार क्वालीफाई नहीं कर पाई। अब उसे लगातार दूसरी बार विश्व कप से बाहर होने से बचने के लिए 2016 यूरो चैंपियन पुर्तगाल को हराना पड़ेगा। रोनाल्डो 2006 के बाद सभी विश्व कप खेले हैं व खिताब जीतने का यह उनके पास आखिरी मौका है।

chat bot
आपका साथी