करोड़ो में बिक रहे हैं लियोन मेसी के आंसू, जानिए क्या है कारण

क्रिकेट में जिस तरह भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भगवान की तरह पूजा जाता है उसी तरह फुटबाल की दुनिया में अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबालर लियोन मेसी को उनके प्रशंसक भगवान की तरह मानते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 07:36 AM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 07:36 AM (IST)
करोड़ो में बिक रहे हैं लियोन मेसी के आंसू, जानिए क्या है कारण
Lionel Messi के आंसू की भी कीमत है

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। क्रिकेट में जिस तरह भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भगवान की तरह पूजा जाता है उसी तरह फुटबाल की दुनिया में अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबालर लियोन मेसी को उनके प्रशंसक भगवान की तरह मानते हैं। इतना ही नहीं, उनकी हर एक चीज को पाने के लिए प्रशंसक बेताब भी रहते हैं। फिर चाहे उनसे जुड़ी चीज कोई पैसे से मिले या फिर सौभाग्य से फ्री में मिले। 

इसी कड़ी में दुनिया के सबसे अमीर फुटबाल खिलाड़ी लियोन मेसी के आंसू की कीमतें करोड़ों तक पहुंच गई हैं। जी हां, ये सच है और इसके पीछे कारण भी है कि क्यों मेसी के आंसू की कीमत इतनी है। असल में मेसी के आंसू वाले टिशू पेपर में उनके जेनेटिक भी शामिल हैं। इससे लोगों को फुटबाल खिलाड़ी का क्लोन बनाने में मदद मिलेगी। इसकी कीमत करीब 7.43 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना में 21 साल तक पले-बढ़े मेसी ने जब हाल ही में इस क्लब को अलविदा कहा तो वह अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख पाए थे और उनकी आंखों से आंसू टपकने लगे थे। इस दौरान उनकी पत्नी एंटोनेला ने नम आंखों को पोछने के लिए एक टिशू पेपर दिया था, जिसे अब बेचा जा रहा है और इसी टिशू पेपर की कीमत अब करीब साढ़े 7 करोड़ पहुंच गई है। हो सकता है कि इस कीमत में इजाफा भी हो जाए।

आपको बता दें, लियोन मेसी को प्रत्येक साल लगभग 35 मिलियन यूरो (लगभग चार अरब रुपये) पेरिस सेंट जर्मन यानी पीएसजी से मिलने वाले हैं। बार्सिलोना का अनुबंध समाप्त होने के बाद मेसी फुटबाल इतिहास में किसी क्लब के लिए उपलब्ध होने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी बन गए हैं। पीएसजी के कोच मौरिसियो पोचेटिनो बार्सिलोना से अलग होने के बाद मेसी के संपर्क में थे। हालांकि, पीएसजी द्वारा मिलने वाली सैलरी बार्सिलोना से मिलने वाली सैलरी से कम है।

chat bot
आपका साथी