पीएसजी के साथ मेसी के नए युग की शुरुआत, पहला मैच खेलने उतरे

फ्रांस की लीग-1 में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) क्लब के लिए लियोन मेसी के नए युग की शुरुआत हो चुकी है। 21 साल तक स्पेन के बार्सिलोना क्लब के लिए खेलने के बाद पहली बार मेसी किसी दूसरे क्लब की जर्सी में नजर आए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 11:49 PM (IST)
पीएसजी के साथ मेसी के नए युग की शुरुआत, पहला मैच खेलने उतरे
लियोन मेसी ने पीएसजी के लिए खेला पहला मैच- फोटो ट्विटर पेज

पेरिस, एपी। बार्सिलोना में दो दशक से ज्यादा का वक्त गुजारने के बाद आखिरकार अलग हुए लियोन मेसी अपने नए क्लब की तरफ से पहली बार खेलने उतरे। फ्रांस की लीग-1 में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) क्लब के लिए लियोन मेसी के नए युग की शुरुआत हो चुकी है। 21 साल तक स्पेन के बार्सिलोना क्लब के लिए खेलने के बाद पहली बार मेसी किसी दूसरे क्लब की जर्सी में नजर आए।

रीम्स के खिलाफ मैच में मेसी 66वें मिनट में अपने खास दोस्त नेमार की जगह बतौर स्थानापन्न मैदान में उतरे तो स्टेडियम में मौजूद करीब 20,000 प्रशंसकों बीच मेसी, मेसी.. का नाम गुंजायमान होने लगा। हालांकि, पीएसजी के लिए पदार्पण मैच में वह कोई गोल नहीं कर सके, लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम ने 2-0 से रीम्स को हराया। पीएसजी के अन्य स्टार खिलाड़ी कायलियन एमबापे ने रीम्स के खिलाफ दोनों गोल दागे। पहले हाफ के 16वें मिनट में एमबापे ने एंजेल डि मारिया के क्रास को हेडर के जरिये गोल में बदलकर पीएसजी को 1-0 की बढ़त दिला दी।

A new journey begins 💎🔴🔵#SDRPSG pic.twitter.com/92PtadFy2G

— Paris Saint-Germain (@PSG_English) August 29, 2021

मुकाबले का दूसरा और आखिरी गोल भी एमबापे ने किया, जब 63वें मिनट में उन्होंने अशरफ हकीमी के क्रास को गोल में बदला। यह एमबापे का दूसरा और सत्र का कुल तीसरा गोल भी था। इस जीत के साथ ही पीएसजी के चार मैचों में चार जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में पहले पायदान पर है। वहीं 22 साल के एमबापे की रीयल मैड्रिड के साथ बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक 160 मिलियन यूरो (करीब 13 अरब रुपये) का करार पक्का नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी