Lionel Messi ने बार्सिलोना के लिए खेला 500वां मैच, बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

अर्जेंटीना के दिग्गज स्ट्राइकर Lionel Messi लंबे समय से इस फुटबॉल क्लब के लिए खेल रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने ला लीग टूर्नामेंट के एक मैच के दौरान हुएसका के खिलाफ अपना 500वां मैच खेला और वे ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 09:49 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 09:49 AM (IST)
Lionel Messi ने बार्सिलोना के लिए खेला 500वां मैच, बनाया अद्भुत रिकॉर्ड
मेसी ने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है

बार्सिलोना, एएनआइ। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने रविवार (स्थानीय समय) को बार्सिलोना के लिए ला लीगा में अपना 500 वां मैच खेला। सभी प्रतियोगिताओं में क्लब के लिए मेसी की यह 750 वीं उपस्थिति थी। दिग्गज स्ट्राइकर ने बार्सिलोना के ला लीगा क्लैश में हूएसका के खिलाफ उपलब्धि हासिल की। इस बात की पुष्टि गोल डॉट कॉम ने की है।

मेसी ने मंगलवार को आइबर के खिलाफ बार्सिलोना का 1-1 से बराबरी पर छूटा था, लेकिन रविवार को संघर्ष के लिए स्ट्राइकर ने रोनाल्ड कोमैन के पक्ष में वापसी की। 33 वर्षीय हुएसका के खिलाफ कोई भी गोल करने में सक्षम नहीं था, लेकिन उन्होंने बार्सिलोना को 1-0 की जीत में मदद करने के लिए फ्रेनकी डे जोंग के लिए एक सहायता प्रदान की।

मेसी केवल दूसरे खिलाड़ी हैं और स्पेन के बाहर पैदा हुए पहले व्यक्ति हैं, जो बार्सा के लिए 500 मैचों तक पहुंचे हैं। स्पेन के Xavi ने 767 मैचों के साथ बार्सिलोना के लिए सभी समय के प्रदर्शन का रिकॉर्ड बनाया है। जेवी का कुल खेल मेसी के मौजूदा मिलान से अधिक है, जिसमें रविवार का खेल भी शामिल है।

ला लीगा में अब तक खेले गए सबसे अधिक मैचों का रिकॉर्ड पूर्व गोलकीपर एंडोनी जुबिजारेटा के पास है, जिन्होंने एथलेटिक क्लब, बार्सा और वेलेंसिया के लिए अपनी किटी के तहत 662 खेलों का आयोजन किया है। बार्सिलोना वर्तमान में ला लीगा अंकतालिका में 16 मैचों में 28 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। बुधवार को बार्सिलोना का अगला मुकाबला एथलेटिक क्लब से होगा।

chat bot
आपका साथी