बार्सिलोना ने लेवांते के खिलाफ ड्रॉ खेला, बढ़त बनाने का एक और मौका गंवाया

बार्सिलोना ने लेवांते के खिलाफ ड्रॉ खेला। यह मैच ड्रॉ होने से बार्सिलोना अब एटलेटिको मैड्रिड से एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। एटलेटिको ने उससे एक मैच कम खेला है। एटलेटिको का अगला मैच पांचवें नंबर के रीयल सोसिएदाद से होगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:52 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:52 AM (IST)
बार्सिलोना ने लेवांते के खिलाफ ड्रॉ खेला, बढ़त बनाने का एक और मौका गंवाया
बार्सिलोना ने लेवांते के खिलाफ ड्रॉ खेला-फाइल फोटो

मैड्रिड, एपी। बार्सिलोना ने दो गोल की बढ़त के बावजूद लेवांते के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच 3-3 से ड्रॉ खेलकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में शीर्ष पर पहुंचने का एक और मौका गंवा दिया। बार्सिलोना एक समय 2-0 और फिर 3-2 से आगे था, लेकिन वह अपनी बढ़त बरकरार नहीं रख पाया, जबकि उसका हर खिलाड़ी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ था कि जीत से उनकी टीम शीर्ष पर पहुंच जाएगी।

यह मैच ड्रॉ होने से बार्सिलोना अब एटलेटिको मैड्रिड से एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। एटलेटिको ने उससे एक मैच कम खेला है। एटलेटिको का अगला मैच पांचवें नंबर के रीयल सोसिएदाद से होगा। बार्सिलोना मौजूदा चैंपियन रीयल मैड्रिड से एक अंक आगे हैं जिसे गुरुवार को 10वें नंबर के ग्रेनाडा से भिड़ना है। लियोन मेसी ने 25वें मिनट में बार्सिलोना के लिए पहला गोल किया, जबकि पेड्रो गोंजालेज ने 34वें मिनट में बढ़त दोगुनी करके अपनी टीम को मध्यांतर तक 2-0 से आगे कर दिया था।

लेवांते ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की। गोंजालो मलेरो (57वें) और जोस लुइस मोरेल्स (59वें मिनट) ने दो मिनट के अंदर दो गोल करके लेवांते को बराबरी दिला दी। ओसमाने डेंबले ने 64वें मिनट में बार्सिलोना को फिर से बढ़त दिलाई लेकिन सर्जियो लियोन ने 83वें मिनट में लेवांते की तरफ से बराबरी का गोल दाग दिया।

यह अब तक की सबसे मुश्किल लीग थी : गॉर्डियोला

मैनचेस्टर सिटी ने मैनेजर पेप गॉíडयोला के मार्गदर्शन में तीसरी और अब तक कुल पांचवीं बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब जीता। गॉर्डियोला ने इस खिताबी जीत के बाद कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उनके लिए यह अब तक की सबसे मुश्किल लीग थी। लीसेस्टर सिटी ने अपने घर में मंगलवार को मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-1 से हरा दिया था। मैनचेस्टर युनाइटेड की हार के साथ ही सिटी ने यह खिताब अपने नाम कर लिया।

गॉर्डियोला ने कहा, 'मैं स्पेन में रहा हूं, मैं जर्मनी में रहा हूं और मैं कह सकता हूं कि यह अब तक की सबसे कठिन लीग है। 10 वर्षो में पांच प्रीमियर लीग (खिताब) हासिल करना इस टीम के लिए बहुत मायने रखता है।'

उन्होंने कहा, 'यह सत्र और यह जीत पिछले हर खिताब से अहम है। यह सबसे मुश्किल था। हमने जिस तरह से यह सत्र अपने नाम किया उसे हम हमेशा याद रखेंगे। मुझे इस क्लब का मैनेजर के तौर पर इन खिलाडि़यों के साथ खिताब जीतने पर गर्व है। यह सत्र बहुत खास रहा, जिस तरह से हम हर मुश्किल और प्रतिबंध का सामने करते हुए खेले वह शानदार था।'

सिटी की टीम क्रिसमस ब्रेक के दौरान तालिका में आठवें नंबर पर थी और लीग की शीर्ष पर लिवरपूल से आठ अंक पीछे थी। साथ ही टीम के लिए कई खिलाड़ी चोटिल और कोरोना पॉजिटिव भी थे।

chat bot
आपका साथी