La Liga: रीयल मैड्रिड ने गंवाया टॉप पर पहुंचने का मौका गंवाया, सेविया से खेला ड्रॉ

रीयल मैड्रिड ने सेविया के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच 2-2 से ड्रॉ खेलकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में शीर्ष पर पहुंचने का मौका गंवा दिया। इस परिणाम का लाभ पहले स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड को मिला जिसने शनिवार को बार्सिलोना के खिलाफ मैच गोलरहित ड्रॉ खेला था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:25 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:25 PM (IST)
La Liga: रीयल मैड्रिड ने गंवाया टॉप पर पहुंचने का मौका गंवाया, सेविया से खेला ड्रॉ
Real Madrid की टीम के खिलाड़ी- फोटो फेसबुक पेज

मैड्रिड, एपी। मौजूदा चैंपियन रीयल मैड्रिड ने सेविया के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच 2-2 से ड्रॉ खेलकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में शीर्ष पर पहुंचने का मौका गंवा दिया। इस परिणाम का लाभ पहले स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड को मिला जिसने शनिवार को बार्सिलोना के खिलाफ मैच गोलरहित ड्रॉ खेला था।

एटलेटिको के 35 मैचों में 77 अंक हैं जबकि रीयल मैड्रिड के इतने ही मैचों में 75 अंक हैं। बार्सिलोना के भी रीयल के समान ही अंक हैं, लेकिन वह गोल अंतर में पीछे है। अब इन तीनों टीमों को तीन-तीन मैच और खेलने हैं और उनके अलावा सेविया भी खिताब की दौड़ में है। सेविया के 35 मैचों में 71 अंक हैं।

सेविया ने दो बार बढ़त हासिल की। इनमें से दूसरा गोल पेनाल्टी पर किया गया जिसके लिए वीडियो असिस्टेंट रिव्यू (वार) का सहारा लिया गया। रीयल ने बाद में इसको लेकर शिकायत भी दर्ज कराई।फर्नांडो ने 22वें मिनट में सेविया को बढ़त दिलाई और पहले हाफ तक इसे कायम रखा। मार्को एसेनसियो ने 67वें मिनट में रीयल की तरफ से बराबरी का गोल दागा।

सेविया के इवान रेकिटिक ने 78वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदला। रीयल पर हार का खतरा मंडरा रहा था लेकिन ईडन हैजार्ड ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम के चौथे मिनट में गोल करके उसे एक अंक दिलाया।अन्य मैचों में वेलेंसिया ने मैक्सी गोमेज के दो गोल तथा थियरी कोरिया के एक गोल की मदद से वल्लाडोलिड को 3-0 से हराया। सेल्टा विगो ने विलारीयल को 4-2 से जबकि एइबर ने गेटफे को 1-0 से पराजित किया।

AFC चैंपियंस लीग के ग्रुप एच और आइ मैचों का आयोजन करेगा उज्बेकिस्तान

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने सोमवार को कहा कि उज्बेकिस्तान चैंपियंस लीग (पूर्व) ग्रुप-एच और आई के बाकी बचे मुकाबलों की मेजबानी 25 जून से 11 जुलाई तक करेगा। एएफसी ने यह जानकारी दी। इस फैसले के बाद एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण के लिए स्थल चयन प्रक्रिया संपन्न हो गई। 

थाइलैंड फुटबॉल संघ ने ग्रुप-एफ, जी और जे के मैचों की 22 जून से 11 जुलाई तक मेजबानी की पुष्टि की है। उज्बेकिस्तान दक्षिण कोरिया के देगु एफसी और थाइलैंड के चियांगरेई युनाइटेड के बीच 23 जून को प्ले ऑफ चरण मुकाबले की मेजबानी भी करेगा। इस मैच के विजेता को ग्रुप-आइ में जगह मिलेगी।

chat bot
आपका साथी