मेसी के बिना जीत को तरसता बार्सिलोना, ला लीगा में निचले क्रम की टीम कैडिच के खिलाफ मैच रहा ड्रा

बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी का क्लब से साथ छूटा तब से बार्सिलोना टीम के सितारे गर्दिश में हैं। पिछले तीन मैचों से बार्सिलोना जीतने में तो कामयाब नहीं रही लेकिन दो मैचों में हार जरूर उसने बचाई है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:09 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:09 PM (IST)
मेसी के बिना जीत को तरसता बार्सिलोना, ला लीगा में निचले क्रम की टीम कैडिच के खिलाफ मैच रहा ड्रा
बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी मेसी (एपी फोटो)

मैड्रिड, एपी। जब से बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी का क्लब से साथ छूटा तब से बार्सिलोना टीम के सितारे गर्दिश में हैं। पिछले तीन मैचों से बार्सिलोना जीतने में तो कामयाब नहीं रही लेकिन दो मैचों में हार जरूर उसने बचाई है। स्पेनिश लीग ला लीगा में बार्सिलोना को कैडिज ने गोलरहित ड्रा पर रोका जबकि इससे पिछले मैच में ग्रेनेडा के खिलाफ अंतिम समय में रोनाल्ड आरायो ने गोल दागकर टीम को हार से बचाया था। इन दोनों मैच से पहले चैंपियंस लीग में बायर्न म्यूनिख ने 3-0 से बार्सिलोना को हराया था। लचर प्रदर्शन से बार्सिलोना के मैनेजर रोनाल्ड कोमैन पर दबाव बढ़ गया है। बार्सिलोना ला लीगा के पांच मैचों में दो जीत और तीन ड्रा के साथ नौ अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर आ गई है जबकि उसकी चिर प्रतिद्वंद्वी रीयल मैड्रिड 16 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है।

कैडिज के घरेलू मैदान पर खेले गए मैच के पहले हाफ में बार्सिलोना के फारवर्ड खिलाड़ी मेंफिस डिपे, ल्युक डी जोंग और युसूफ डीमिर ने दबाव बनाना शुरू किया मगर कोई भी गोल नहीं कर सका। वहीं बार्सिलोना के डिफेंस में कैडिच के खिलाड़ी भी सेंध नहीं लगा सके। दूसरे हाफ में बार्सिलोना की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 65वें मिनट में फ्रेंकी डी जोंग फाउल कर बैठे और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। 10 खिलाड़ियों के साथ आगे मैच खेलने वाली बार्सिलोना के मैनेजर कोमैन ने टीम में तीन बदलाव किए। 68वें मिनट में ल्युक डी जोंग की जगह फिलिप काटिन्हो, 73वें मिनट में गावी की जगह निकोलस गोंजालेज जबकि 80वें मिनट में सर्गीनो डेस्टो की जगह रिकार्ड पुइगो को शामिल किया मगर इससे कोई फायदा नहीं हुआ और पूरी टीम ने मैच के दौरान कुल छह प्रयास किए और एक भी बार गेंद को गोल पोस्ट के अंदर नहीं भेज सके। मैच गोलरहित ड्रा पर समाप्त हुआ।

एक अन्य मैच में रीयल सोसिदाद ने ग्रेनेडा को 3-2 से हराकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। वह रीयल मैड्रिड से तीन अंक पीछे है। रियाल बेटिस ने ओसासुना को 3-1 से हराया, जो सभी प्रतियोगिताओं में पिछले चार मैचों में उसकी तीसरी जीत है।

मोंटपेलियर के खिलाफ भी मैदान में नहीं उतरेंगे मेसी

पेरिस। अब फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से जुड़ चुके लियोन मेसी लीग-1 में शनिवार को मोंटपेलियर के खिलाफ मैच में नहीं उतरेंगे। अपने बायें घुटने में चोट के कारण हाल ही में वह मेट्ज के खिलाफ भी पीएसजी के लिए नहीं उतर सके थे। रविवार को मेसी की जांच दोबारा होगी जिसमें यह तय किया जाएगा कि वह अगले सप्ताह यूएफा चैंपियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ खेल पाएंगे या नहीं।

वहीं पीएसजी क्लब ने कहा कि मिडफील्डर मार्को वेराती रविवार को प्रशिक्षण पर लौटने के लिए तैयार हैं, जबकि पिंडली की चोट से उबर रहे डिफेंडर सर्जियो रामोस अभी तक पीएसजी के लिए पदार्पण नहीं कर सके हैं उनकी व्यक्तिगत तौर पर ट्रेनिंग जारी है। मेसी को बायें घुटने में चोट लगी थी और इस सप्ताह की शुरुआत में एक एमआरआइ स्कैन में हड्डी में चोट के संकेत मिले थे। तबसे वह मैदान से दूर चल रहे हैं।

नेपोली ने लगातार पांचवीं जीत दर्ज की

रोम, एपी। विक्टर ओसिमहेन के दो गोल और हिìवग लोजैनो के शानदार प्रदर्शन से नेपोली ने संपडोरिया को 4-0 से करारी शिकस्त देकर इटालियन फुटबाल लीग सीरी ए में लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। नेपोली ने आखिरी बार सीरी ए का खिताब डिएगो माराडोना की अगुआई में 1987 और 1990 में जीता था लेकिन इस बार उसकी शुरुआत शानदार रही है। उसके पांच मैचों में 15 अंक हैं और वह मौजूदा चैंपियन इंटर मिलान और एसी मिलान से दो अंक आगे शीर्ष पर है। नेपोली की तरफ से ओसिमहेन ने 10वें और 50वें जबकि फेबियन रूइज ने 39वें और पियोत्र जिलेनिस्की ने 59वें मिनट में गोल दागे। एक अन्य मैच में लैजियो ने सिरो इमोबाइल के इंजुरी टाइम में पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से टोरिनो को 1-1 से बराबरी पर रोका।

chat bot
आपका साथी