यूएफा चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ खेलेंगे कायलियन एमबापे

UEFA Champions League 2021 मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ पीएसजी के लिए कायलियन एमबापे खेलते नजर आएंगे। पीएसजी और मैनचेस्टर सिटी के बीच चैंपियंस लीग का सेमीफाइनल मुकाबला होगा। इसी मैच से पहले एमबापे पूरी तरह फिट हो गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 07:29 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 07:29 AM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ खेलेंगे कायलियन एमबापे
Kylian Mbappe चोट से उबर चुके हैं (फोटो AFP)

पेरिस, एपी। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के युवा स्ट्राइकर कायलियन एमबापे बुधवार देर रात को होने वाले यूएफा चैंपियंस लीग में सेमीफाइनल के पहले चरण में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ फिट हो गए हैं और इस महत्वपूर्ण मुकाबले में खेलने उतरेंगे। उन्हें जांघ में मामूली चोट लगी थी जिसके बाद उनके इस मैच में खेलने पर संदेह हो गया था। 22 वर्षीय एमबापे को यह चोट शनिवार को फ्रांस की लीग-1 में मेट्ज के खिलाफ 3-1 से मिली जीत के दौरान लगी थी।

पीएसजी के मैनेजर मौरिसियो पोशेटिनो ने कहा कि जुआन र्बेनट और गोलकीपर एलेक्जेंडर लेटेलीर इस मुकाबले में नहीं खेलेंगे। एमबापे पूरी तरह फिट हो गए हैं और मुकाबले लिए तैयार हैं। विश्व के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी एमबापे चैंपियंस लीग के इस सत्र में आठ गोल कर चुके हैं। उनसे आगे डॉर्टमंड के स्ट्राइकर इर्लिग हालैंड हैं जिन्होंने 10 गोल दागे हैं।

वहीं, मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डियोला ने अपनी टीम को मैच के लिए खास संदेश दिया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी पेरिस में हर चीज का आनंद लें। हम यूरोप की चार सर्वश्रेष्ठ टीमों से एक हैं और हमें हर चीज का आनंद लेना चाहिए।

लीसेस्टर चैंपियंस लीग में जगह बनाने के करीब पहुंचा

केलेची इहियानाचो के विजयी गोल के दम पर लीसेस्टर ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में क्रिस्टल पैलेस को 2-1 से हराकर चैंपियंस लीग में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। नाईजीरियाई स्ट्राइकर ने सभी प्रतियोगिताओं में पिछले 14 मैचों में 14 गोल किए हैं। विल्फ्रेड जाहा ने क्रिस्टल को 12वें मिनट में बढ़त दिला दी थी और वह पहले हाफ तक 1-0 से आगे था।

टिमोथी कैस्टान ने 50वें मिनट में लीसेस्टर को बराबरी दिलाई जबकि इहियानाचो ने 80वें मिनट में विजयी गोल दागा। लीसेस्टर की यह 33 मैचों में 19वीं जीत है जिससे उसके 62 अंक हो गए हैं और वह चौथे नंबर पर काबिज चेल्सी से चार अंक आगे हो गया है। शीर्ष चार टीमें चैंपियंस लीग में जगह बनाती हैं और लीसेस्टर अब पांचवें नंबर के वेस्ट हैम से सात अंक आगे हो गया है।

chat bot
आपका साथी