जुवेंटस ने एसी मिलान के 27 मैचों के अजेय अभियान रोका, 3-1 से हराया

जुवेंटस ने एसी मिलान पर 3-1 से जीत दर्ज करके उसका पिछले 27 मैचों से चला आ रहा अजेय अभियान को रोककर इटालियन फुटबॉल लीग सीरी-ए में लगातार 10वें खिताब की उम्मीद फिर से जगा दी। इस हार के बावजूद एसी मिलान ने लीग में अपनी बढ़त बनाए रखी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 07:33 PM (IST)
जुवेंटस ने एसी मिलान के 27 मैचों के अजेय अभियान रोका, 3-1 से हराया
जुवेंट्स के स्टार फुटबलर रोनाल्डो (फाइल फोटो)

मिलान। गत विजेता जुवेंटस ने एसी मिलान पर 3-1 से जीत दर्ज करके उसका पिछले 27 मैचों से चला आ रहा अजेय अभियान को रोककर इटालियन फुटबॉल लीग सीरी-ए में लगातार 10वें खिताब की उम्मीद फिर से जगा दी।

जुवेंटस की तरफ से फेडरिको चीसा (18वें और 62वें मिनट) ने दो गोल किए, जबकि अमेरिका के वेस्टन मैकेनी (76वें मिनट) ने तीसरा गोल दागा, जिससे मिलान को लीग में पिछले साल मार्च के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा। यूरोप की शीर्ष पांच लीग में मिलान अंतिम अजेय टीम थी। उसकी तरफ से एकमात्र गोल डेविड कालाब्रिया (41वें मिनट) ने किया।

इस हार के बावजूद एसी मिलान ने लीग में अपनी बढ़त बनाए रखी। उसके 16 मैचों में 37 अंक हैं और वह इंटर मिलान से एक अंक आगे है। इंटर मिलान को भी एक अन्य मैच में सैंपडोरिया से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। जुवेंटस के 15 मैचों में 30 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

मैनचेस्टर सिटी फाइनल में

लंदन। मैनचेस्टर सिटी ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-1 से हराकर इंग्लिश लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका मुकाबला टॉटनहम से होगा। ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मैच में सिटी की तरफ से दूसरे हाफ में जॉन स्टोंस और फर्नाडिन्हो ने गोल दागे। फाइनल मैच 25 अप्रैल को वेंबले स्टेडियम में खेला जाएगा।

फाइनल को सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डियोला का अपने प्रतिद्वंद्वी मैनेजर जोस मौरिन्हो से एक और मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। मौरिन्हो टॉटनहम का पिछले 13 साल से ट्रॉफी नहीं जीतने के इंतजार को खत्म करने के लिए बेताब हैं। दूसरी तरफ सिटी के पास लगातार चौथा और पिछले आठ सत्रों में छठा खिताब जीतने का मौका होगा।

chat bot
आपका साथी