रोनाल्डो के डबल गोल से सेमीफाइनल में जीता जुवेंटस, इंटर मिलान को 2-1 से जीत मात

इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में रोनाल्डो ने इंटर मिलान के खिलाफ 2 गोल कर टीम को जीत दिलाई। सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से जुवेंटस ने इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के पहले चरण में इंटर मिलान को 2-1 से हरा दिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 10:39 PM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 10:39 PM (IST)
रोनाल्डो के डबल गोल से सेमीफाइनल में जीता जुवेंटस, इंटर मिलान को 2-1 से जीत मात
जुवेंटस के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो- फोटो ट्विटर पेज

मिलान, एपी। जुवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का शानदार प्रदर्शन जारी है। इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में रोनाल्डो ने इंटर मिलान के खिलाफ 2 गोल कर टीम को जीत दिलाई। सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से जुवेंटस ने इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के पहले चरण में इंटर मिलान को 2-1 से हरा दिया।

रोनाल्डो ने पेनाल्टी पर गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी दिलाई और इसके बाद इंटर मिलान की रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठाकर निर्णायक गोल दागा और अपनी टीम को दूसरे चरण से पहले बेहतर स्थिति में रखा। इंटर मिलान ने लॉटारो मार्टिनेज के गोल से शुरुआती बढ़त हासिल की थी। दूसरा सेमीफाइनल नापोली और अटलांटा के बीच खेला जाएगा। दूसरे चरण के मुकाबले अगले सप्ताह होंगे। फाइनल 19 मई को खेला जाएगा।

इंटर ने पिछले सप्ताह सीरी-ए लीग में जुवेंटस को 2-0 से हराया था। नौवें मिनट में मार्टिनेज ने निकोलो बारेला के क्रॉस पर गोल दागा तो सब कुछ उसके अनुकूल लग रहा था। लेकिन एश्ले यंग की गलती से जुवेंटस को 26वें मिनट में पेनाल्टी मिली और रोनाल्डो ने बराबरी का गोल करने में कोई गलती नहीं की। इसके नौ मिनट बाद रोनाल्डो ने इंटर के डिफेंडर अलेसांद्रो बास्तोनी और समीर हैंडानोविक की गलती का फायदा उठाकर दूसरा गोल दागा।

सेविया सेमीफाइनल में

लुकास ओकांपोस के दूसरे हाफ में किए गए गोल के दम पर सेविया ने सेकेंड डिवीजन की टीम अलमेरिया को 1-0 से हराकर 2018 के बाद पहली बार कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ओकांपोस ने 67वें मिनट में सुसो फर्नाडिज के क्रॉस पर हेडर से गोल करके सेविया को अंतिम-चार में पहुंचाया। सेविया तीन साल पहले फाइनल में पहुंचा था, लेकिन तब उसे बार्सिलोना से हार का सामना करना पड़ा था। पांच बार का कोपा चैंपियन इससे पहले 2016 में भी फाइनल में बार्सिलोना से हार गया था।

chat bot
आपका साथी