जुवेंटस की जीत में चमकी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फ्री किक, इन खिलाड़ियों ने भी दागे गोल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फ्री किक और अन्य तीन खिलाड़ियों के गोल के दम पर जुवेंटस ने टोरिनो के खिलाफ 4-1 से बड़ी जीत दर्ज की।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:44 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 09:44 AM (IST)
जुवेंटस की जीत में चमकी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फ्री किक, इन खिलाड़ियों ने भी दागे गोल
जुवेंटस की जीत में चमकी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फ्री किक, इन खिलाड़ियों ने भी दागे गोल

तुरिन, रायटर्स। दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फ्री किक पर किए गोल की मदद से जुवेंटस ने शनिवार को इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए में टोरिनो को 4-1 से हरा दिया। रोनाल्डो के अलावा जुवेंटस के गोलकीपर जियानलुइगी बुफोन ने सीरी-ए में रिकॉर्ड 648वां मैच खेला।

जुआन कार्डेडो की मदद से पाउलो डायबाला ने तीसरे मिनट में गोल करके जुवेंटस का मैच में खाता खोला। फिर कार्डेडो ने रोनाल्डो के पास पर 29वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। इस बीच, एंड्रिया बेलोटी ने पहले हाफ के इंजुरी समय में पेनाल्टी को गोल में बदलकर टोरिनो की मैच में वापसी कराई।

दूसरे हाफ में रोनाल्डो ने 61वें मिनट में फ्री किक का फायदा उठाते हुए इसे गोल में बदला और टीम को मैच में 3-1 से आगे कर दिया। रोनाल्डो का यह 43 फ्री किक में पहला गोल है जिसमें उन्होंने दो सत्र जुवेंटस के साथ खेले हैं।

1961 के बाद रोनाल्डो जुवेंटस के पहले ऐसे खिलाडी बन गए हैं जिन्होंने एक सत्र में 25 गोल किए हैं। इस बीच, जीजेई के 87वें मिनट में आत्मघाती गोल के कारण जुवेंटस ने अपने जीत के अंतर को बढ़ा लिया। अंक तालिका में दूसरे नंबर पर मौजूदा लाजियो पर सात अंक की बढ़त के साथ जुवेंटस शीर्ष पर है।

ब्राइटन ने रेलीगेट होने से बचने की ओर कदम बढ़या

ब्राइटन ने इंग्लिश प्रीमियर लीग की तालिका में आखिरी स्थान पर काबिज नॉर्विक को शनिवार को 1-0 से हराकर लीग से रेलीगेट होने से बचने के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली। मैच के 25वें मिनट में लिएंड्रो ट्रॉस्वर्ड के गोल ने ब्राइटन को बढ़त दिला दी जो आखिर तक कायम रही। इस जीत से ब्राइटन की टीम रेलीगेट होने के खतरे से नौ अंक ज्यादा लेकर कुल 36 अंक के साथ तालिका में 15वें स्थान पर है। लीग के अन्य मैचों में मैनचेस्टर युनाइटेड ने बोर्नमाउथ को 5-2 से हराकर तालिका में चौथा स्थान हासिल किया। युनाइटेड के लिए ग्रेसन ग्रीनवुड ने सर्वाधिक दो गोल किए।

chat bot
आपका साथी