सैफ चैंपियनशिप में आज भारत का सामना श्रीलंका से

SAFF Championship 2021 में आज भारतीय फुटबाल टीम के सामने श्रीलंका की टीम होगी। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया जब खेलने उतरी थी तो मुकाबला ड्रा पर समाप्त हुआ था जिसमें बांग्लादेश की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ उतरी थी

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 07:49 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 07:49 AM (IST)
सैफ चैंपियनशिप में आज भारत का सामना श्रीलंका से
भारतीय फुटबाल टीम का सामना श्रीलंका से होना है (फोटो इंडियन फुटबाल टीम ट्विटर)

माले, पीटीआइ। बांग्लादेश की 10 खिलाडि़यों की टीम से 1-1 से ड्रा खेलने के बाद भारतीय फुटबाल टीम के आत्मविश्वास पर असर पड़ा होगा लेकिन टीम जल्द ही इससे उबरकर गुरुवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ सैफ चैंपियनशिप के दूसरे मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी।

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में निराशा हाथ लगी जिसके खिलाफ उसने ज्यादातर समय दबदबा बनाया हुआ था और कप्तान सुनील छेत्री की बदौलत बढ़त भी हासिल कर ली थी जिसे देखते हुए उसे जीत दर्ज करनी चाहिए थी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका जिससे भारतीय टीम टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने के लिए बेताब होगी। श्रीलंका के खिलाफ उसने रिकार्ड सात बार जीत हासिल की है।

भारतीय टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक हाल में भारत के मैचों में जीत दर्ज करने में विफलता के कारण आलोचनाओं से घिरे हुए हैं और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में वह काफी दबाव में होंगे। छेत्री गोल करके अपने गोल की संख्या बढ़ाना चाहेंगे। छेत्री अंतरराष्ट्रीय गोल के मामले में ब्राजील के महान खिलाड़ी पेले (77 गोल) की बराबरी से महज एक गोल पीछे हैं।

वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ निराशा के बावजूद भारत को निचली रैंकिंग की श्रीलंकाई टीम के खिलाफ जीत का भरोसा है जो अभी तक टूर्नामेंट में जूझती नजर आई है। उसने अभी तक दोनों मैच गंवाए हैं जिसमें उसने चार गोल खाए और दो गोल किए हैं

chat bot
आपका साथी