एक साल से ज्यादा समय के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने खेला मैच, मुकाबला रहा बेनतीजा

India vs Oman Football Match साल 2020 में कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के बाद भारतीय फुटबॉल टीम मार्च 2021 में अपना पहला मुकाबला खेलने उतरी जिसमें टीम को जीत तो नहीं मिली लेकिन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 08:42 AM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 08:42 AM (IST)
एक साल से ज्यादा समय के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने खेला मैच, मुकाबला रहा बेनतीजा
भारतीय फुटबॉल टीम ने मैदान पर वापसी की है

दुबई, पीटीआइ। India vs Oman Football Match: भारतीय फुटबॉल टीम ने एक साल से भी अधिक समय के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। लंबे समय के बाद मैदान पर उतरी भारतीय फुटबॉल टीम ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की और यहां गुरुवार को दबदबा कायम करने के बावजूद ओमान को दोस्ताना मुकाबले में 1-1 से बराबरी पर रोक दिया। भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक नए तरीके टीम को आगे बढ़ाने के लिए अपना रहे हैं।

भारत को 42वें मिनट में उस समय पहला गोल खाना पड़ा जब चिंग्लेनसेना सिंह ने गोल बचाने के प्रयास में आत्मघाती गोल कर दिया। मनवीर सिंह ने 55वें मिनट में बराबरी का गोल किया, जिससे भारत कोविड-19 लॉकडाउन के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच को ड्रॉ करवाने में सफल रहा। भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने 10 खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका दिया। उन्होंने मैच से पहले कहा था कि वह अधिक से अधिक खिलाड़ियों को अवसर देंगे, ताकि वे बड़े मैचों का अनुभव हासिल कर सकें।

पहले हाफ में ओमान ने लगातार हमले किए और इस बीच भारत एक बार भी लक्ष्य पर शॉट नहीं लगा पाया। भारत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाइंग के दोनों चरणों के मैच जीतने वाले ओमान को 27वें मिनट में पेनाल्टी मिली, क्योंकि राउलिन बोर्जेस ने अब्दुल अजीज अल गिलानी के खिलाफ बॉक्स में फाउल किया। अजीज ने स्वयं पेनाल्टी ली, लेकिन उनका शॉट सीधे गोलकीपर अमरिंदर सिंह के पास चला गया।

भारत के पहले हाफ में पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ के शुरू में दो बदलाव किए। जैकसन सिंह और बोर्जेस की जगह लालेंगमाविया और रेनियर फर्नाडीज को उतारा गया। भारतीयों ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाया। उन्होंने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। इस बीच 55वें मिनट में मनवीर ने बिपिन सिंह के क्रॉस पर हेडर से गोल किया। भारत अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच सोमवार को यूएई के खिलाफ खेलेगा।

chat bot
आपका साथी