सैफ चैंपियनशिप में 10 खिलाड़ियों वाले बांग्लादेश से नहीं जीत सकी टीम इंडिया

10 खिलाडि़यों के साथ खेलने के बावजूद बांग्लादेश ने सैफ चैंपियनशिप में भारत को जीतने नहीं दिया और मैच 1-1 से ड्रा पर समाप्त हुआ। हालांकि इस दौरान करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री ने अपने करियर का 76वां अंतरराष्ट्रीय गोल किया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 11:12 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 11:12 AM (IST)
सैफ चैंपियनशिप में 10 खिलाड़ियों वाले बांग्लादेश से नहीं जीत सकी टीम इंडिया
India Football Team बांग्लादेश के खिलाफ जीत नहीं सकी (फोटो इंडियन फुटबाल टीम ट्विटर)

माले, पीटीआइ। भारत और बांग्लादेश की टीम के बीच सैफ चैंपियनशिप का मुकाबला सोमवार को खेला गया, लेकिन 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम से भारतीय टीम जीत नहीं पाई। सैफ चैंपियनशिप का ये मैचच 1-1 से ड्रा पर समाप्त हुआ। हालांकि, इस दौरान करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री ने अपने करियर का 76वां अंतरराष्ट्रीय गोल किया, लेकिन उनको किसी अन्य खिलाड़ी का साथ इस मैच में नहीं मिला। अगर कोई और खिलाड़ी गोल दागता तो फिर भारत की जीत हो जाती।

अपना 121वां मैच खेल रहे 37 साल के सुनील छेत्री ने 26वें मिनट में गोल करके बांग्लादेश के खिलाफ भारत को 1-0 बढ़त दिला दी थी, लेकिन टीम इंडिया की जीत के लिए ये एकमात्र गोल काफी नहीं था, क्योंकि बाद में बांग्लादेश की ओर से भी एक गोल दागा गया। सुनील छेत्री अब ब्राजील के पेले के 92 मैचों में 77 गोल से सिर्फ एक गोल पीछे हैं। इसके अलावा सक्रिय फुटबाल खिलाड़ियों की सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो (111), लियोन मेसी (79) और इराक के अली मबखौत (77) के बाद छेत्री चौथे स्थान पर हैं।

मुकाबले की बात करें तो पहले हाफ में जहां भारत के लिए कप्तान सुनील छेत्री ने गोल दागा, जबकि दूसरे हाफ में मैच के 54वें मिनट में बांग्लादेश के खिलाड़ी विश्वनाथ घोष को लिस्टन कोलाको के खिलाफ फाउल करने पर रेड कार्ड दिखा दिया गया, जिसके बाद टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि, भारतीय टीम बांग्लादेश को जवाबी हमला करने से रोकने में नाकाम रही।

मैच के 74वें मिनट में यासिर अराफात ने गोल करके बांग्लादेश को 1-1 से ड्रा की दहलीज पर ला खड़ा कर दिया। इसके बाद अंत तक भारत गोल नहीं कर सका और उसे ड्रा से ही संतोष करना पड़ा। बांग्लादेश हमेशा से भारत के लिए एक कठिन प्रतिद्वंद्वी रहा है। विश्व कप 2022 क्वालीफायर चरण के मुकाबले में भी उसने आखिरी क्षणों में बराबरी का गोल करके भारत के खिलाफ मैच ड्रा करा दिया था। भारत गुरुवार को अपने दूसरे लीग मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा।

chat bot
आपका साथी