FIFA world cup qualifiers में पोलैंड से ड्रा के बावजूद शीर्ष पर है इंग्लैंड की टीम

पोलैंड से ड्रा के बावजूद इंग्लैंड की टीम शीर्ष पर है। अंतिम पलों में राबर्ट लेवानदोवस्की के पास पर डेमियन ने शानदार गोल करके पोलैंड को हार से बचाया। 41वां गोल स्टार स्ट्राइकर हैरी केन ने अपने करियर में इंग्लैंड के लिए किया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 07:54 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 07:54 AM (IST)
FIFA world cup qualifiers में पोलैंड से ड्रा के बावजूद शीर्ष पर है इंग्लैंड की टीम
fifa world cup qualifiers खेले जा रहे हैं

लंदन, एपी। FIFA world cup qualifiers: इंजुरी टाइम में डेमियन जिमांस्की ने बराबरी का गोल करके इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम पोलैंड को हार को बचा लिया। हालांकि, इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम पर ज्यादा कुछ फर्क नहीं पड़ा और वह विश्व कप क्वालीफायर के अपने ग्रुप-आइ में 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

वारसा में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने शुरू से ही पोलैंड पर दबाव बना रखा था। इसी बीच इंग्लैंड के स्टार स्ट्राइकर खिलाड़ी हैरी केन ने अपना जलवा दिखाया और बाक्स के बाहर से गेंद को सीधा गोल पोस्ट के अंदर भेज दिया। मैच में 1-0 से बढ़त हासिल करने के बाद इंग्लैंड के खिलाडि़यों ने कई प्रयास किए मगर वे दूसरा गोल दागने में नाकाम रहे।

वहीं, दूसरे हाफ के अंत के बाद मैच के इंजुरी टाइम में राबर्ट लेवानदोवस्की के पास पर डेमियन ने शानदार गोल करके पोलैंड को हार से बचा लिया और मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इसके साथ ही क्वालीफाइंग दौर में इंग्लैंड का पांच मैचों का विजय अभियान थम गया। अब डेनमार्क ही ऐसी टीम है जिसने सारे मैच जीते हैं। इंग्लैंड को हालांकि चार मैच बाकी रहते चार अंक की बढ़त हासिल है और दोहा में अगले साल होने वाले विश्व कप में जगह बनाने में उसे कोई दिक्कत नहीं आएगी।

वहीं, अन्य मैच में यूरो कप 2020 विजेता इटली ने लिथुआनिया को 5-0 से हराया, जिससे इटली का अजेय अभियान 37 मैचों का हो गया। वहीं, बेल्जियम ने बेलारूस को 1-0 से हराकर ग्रुप-ई में नौ अंक की बढ़त ले ली। स्पेन को ग्रुप-बी में स्वीडन पर चार अंक की बढ़त हासिल है। स्वीडन को यूनान ने 2-1 से हराया, जबकि स्पेन ने कोसोवो को 2-0 से मात दी। जर्मनी ने आइसलैंड को 4-0 से हराया और अब वह ग्रुप-जे में शीर्ष पर काबिज है। 

chat bot
आपका साथी