EXCLUSIVE: खिलाड़ियों में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर डर का माहौल : टॉबी एल्डरविरेल्ड

टॉबी एल्डरविरेल्ड ने कहा कि ईपीएल का खिताब जीतना बहुत मुश्किल होता है। हर कोई एक-दूसरे को हरा सकता है। हर एक क्लब में कई अच्छे खिलाड़ी हैं। तो इसीलिए कोई भी टीम किसी से भी जीत सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 06:57 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 06:57 PM (IST)
EXCLUSIVE: खिलाड़ियों में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर डर का माहौल : टॉबी एल्डरविरेल्ड
ईपीएल क्लब टॉटनहम के डिफेंडर टॉबी एल्डरविरेल्ड (एपी फोटो)

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के नए सत्र में खिलाड़ियों ने खेलना ही शुरू किया था कि अब कोरोना के नए स्ट्रेन ने इंग्लैंड में अपनी दहशत फैलानी शुरू कर दी है। ईपीएल क्लब टॉटनहम के डिफेंडर टॉबी एल्डरविरेल्ड ने कहा कि नए स्ट्रेन का डर खिलाडि़यों में भी है लेकिन हमें अपना काम जारी रखना है। टॉटनहम के लिए 160 और बेल्जियम के लिए 104 मैच खेलने वाले टॉबी एल्डरविरेल्ड से अभिषेक त्रिपाठी ने ईमेल के जरिये बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश-

-आपको क्या लगता है कि टॉटनहम ईपीएल के इस मौजूदा सत्र के खिताब को जीत पाएगा?

-ईपीएल का खिताब जीतना बहुत मुश्किल होता है। हर कोई एक-दूसरे को हरा सकता है। हर एक क्लब में कई अच्छे खिलाड़ी हैं। तो इसीलिए कोई भी टीम किसी से भी जीत सकती है। हम मैच दर मैच रणनीति बनाते हैं। आप देखेंगे कि एक सप्ताह बाद हम भी अंक तालिका में शीर्ष पर होंगे। हम अपने हर मैच को जीतने की कोशिश करते हैं।

-आप सोन ह्यूंग-मीन और हैरी केन की जोड़ी के बारे में क्या कहेंगे। टॉटनहम की जीत में दोनों का अहम योगदान रहता है?

-मुझे लगता है कि दोनों ही सर्वश्रेष्ठ हैं। वे किस तरह से गोल करते हैं और गोल करने में मदद करते हैं, ये देखने में अच्छा लगता है। वे प्रशिक्षण में बहुत खतरनाक हैं। मुझे लगता है कि वे सर्वश्रेष्ठ हैं, चाहे मैं उनके साथ खेला हूं या उनके खिलाफ।

- ईपीएल क्लब के ज्यादातर खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं तो ऐसे में अन्य खिलाडि़यों के लिए इस माहौल में खेलना कितना चुनौतीपूर्ण हैं?

- शुरुआत में इस तरह के माहौल में खेलना और इसे स्वीकार करना थोड़ा मुश्किल था लेकिन अब हम इसके आदी हो गए हैं। हम चाहते हैं कि दर्शक जल्दी से जल्दी मैदान पर लौटे। हम जानते हैं कि इस तरह के हालात बहुत मुश्किल होते हैं, लेकिन हमें अपना काम करना है और अपने प्रशंसकों के लिए जीत दर्ज करनी हैं। हमें दर्शकों की स्टेडियम में कमी खलती है और अगर वे जल्दी वापसी करेंगे तो हमें खुशी होगी।

- आप कोविड-19 प्रोटोकॉल को किस तरह से देखते हैं। इंग्लैंड में फैल रहे कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर क्या खिलाड़ियों में डर का माहौल है?

-हां, ऐसा है। आप अपने परिवार की चिंता करते हैं। मैं खुश नहीं हूं क्योंकि मैं लंबे समय से अपने परिवार, पिता, मम्मी और भाई को नहीं देख पाया हूं। मुझे लगता है कि आगामी कुछ दिनों में यही रहने वाला है। हमे अच्छा करने की कोशिश करनी चाहिए और सरकार पर भरोसा करना चाहिए। इंग्लैंड की सरकार अपना काम अच्छे से करने की कोशिश कर रही है। उन्हें पता है कि उन्हें क्या करने की आवश्यकता है और मैं ही नहीं मेरे साथ अन्य लोग भी जानते हैं कि इन हालात में क्या करना सही रहेगा।

-टॉटनहम की मौजूदा टीम सर्वश्रेष्ठ बताई जा रही है। आपकी क्या राय है?

-मुझे लगता है कि मैच के नतीजों ने यह चीजें दिखाई हैं। मुझे लगता है कि हम अच्छा कर रहे हैं और शीर्ष चार में शामिल हैं। हम दूसरी लीगों के अगले दौर में हैं और कारबाओ कप के फाइनल में हैं। तो इसका मतलब है कि हमारे पास बहुत अच्छी टीम है जो सभी चीजों को संभाल सकती है लेकिन अभी हमें और मेहनत करने की जरूरत है और इसे बनाए रखना है।

chat bot
आपका साथी