यूरो कप फुटबॉल: लेवानदोवस्की के गोल से पोलैंड ने स्पेन को बराबरी पर रोका

राबर्ट लेवानदोवस्की के गोल की बदौलत यूरो कप फुटबाल के ग्रुप मैच में टीम को 1-1 से ड्रा पर रोक दिया। लेवानदोवस्की ने दूसरे हाफ में 54वें मिनट में गोल दागकर पोलैंड की यूरो 2020 के अगले दौर में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:31 PM (IST)
यूरो कप फुटबॉल: लेवानदोवस्की के गोल से पोलैंड ने स्पेन को बराबरी पर रोका
पोलैंड के स्टार खिलाड़ी राबर्ट लेवानदोवस्की (एपी फोटो)

सेविया, एपी। स्पेन ने बढ़त बनाने के बाद गोल करने के कई मौके गंवाए जिसके बाद पोलैंड ने राबर्ट लेवानदोवस्की के गोल की बदौलत यूरो कप फुटबाल के ग्रुप मैच में टीम को 1-1 से ड्रा पर रोक दिया। फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लेवानदोवस्की ने दूसरे हाफ में 54वें मिनट में गोल दागकर पोलैंड की यूरो 2020 के अगले दौर में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है।

स्पेन ने अल्वारो मोराटा के 25वें मिनट में दागे गोल की बदौलत बढ़त बनाई लेकिन, इसके बाद टीम ने गोल करने के कई मौके गंवाए जिससे टीम पर टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। पोलैंड की टीम अगर इस मुकाबले में हार जाती तो उसकी यूरो 2020 में राउंड आफ 16 में जगह बनाने की उम्मीद टूट जाती। स्पेन की टीम ने गोल करने में कई मौके गंवाए जिसमें गेरार्ड मोरेना का प्रयास भी शामिल रहा जो लेवानदोवस्की के गोल के बाद पेनाल्टी को गोल में बदलने में नाकाम रहे। अल्वारो मोराटा भी इसके बाद गोल पोस्ट से टकराकर आई गेंद को फिर से गोल पोस्ट में डालने में विफल रहे। स्पेन ने स्वीडन के खिलाफ भी पहले मैच में दबदबा बनाया था लेकिन, टीम गोल करने में नाकाम रही थी जिससे मुकाबला गोलरहित ड्रा पर छूटा था।

दूसरी तरफ पोलैंड को अपने पहले मैच में स्लोवाकिया के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस नतीजे के बाद स्वीडन की टीम शुक्रवार को स्लोवाकिया को हराने के बाद टीम ग्रुप-ई में चार अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है। स्लोवाकिया तीन अंक के साथ दूसरे जबकि स्पेन दो अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। पोलैंड एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर है लेकिन उसके पास अगले दौर में जगह बनाने का मौका है।

बेंगलुरु एफसी ने छेत्री के साथ दो साल का नया करार किया

बेंगलुरु, आइएएनएस। इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) क्लब बेंगलुरु एफसी ने भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ दो साल का नया करार किया और इस करार के बाद छेत्री अब 2023 तक बेंगलुरु एफसी के साथ बने रहेंगे। क्लब ने रविवार को इसकी जानकारी दी। छेत्री 2013 में बेंगलुरु एफसी से जुड़े थे। भारतीय कप्तान ने बेंगलुरु एफसी के लिए अब तक 203 मैचों में 101 गोल दागे हैं। 36 साल के छेत्री ने कहा, 'मैं बेंगलुरु एफसी में दो और वर्षो के लिए करार करने पर वास्तव में खुश हूं। बेंगलुरु अब मेरा घर है और इस क्लब के लोग मेरे लिए परिवार की तरह हैं। मैं इस क्लब, समर्थकों और शहर से प्यार करता हूं। इन तीनों के साथ मेरा एक मजबूत रिश्ता है। मैं उनके साथ कई और बेहतरीन पलों का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं।'

chat bot
आपका साथी