Euro cup 2021: जर्मनी को भारी पड़ा आत्मघाती गोल, पहले मैच में फ्रांस से मिली हार

जर्मन टीम में वापसी करने वाले मैट्स हमेल्स आत्मघाती गोल से विलेन बन गए और फ्रांस ने 1-0 से मैच अपने नाम कर लिया। अनुभवी डिफेंडर हमेल्स को इस टूर्नामेंट के लिए जर्मन कोच जोकिम लूव ने टीम में शामिल किया था लेकिन उनकी वापसी यादगार नहीं रही।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:20 PM (IST)
Euro cup 2021: जर्मनी को भारी पड़ा आत्मघाती गोल, पहले मैच में फ्रांस से मिली हार
जर्मनी और फ्रांस की टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

म्युनिख , एपी। यूरो कप में मंगलवार को दो दमदार टीमों के बीच टक्कर देखने को मिली। एक तरफ पूर्व चैंपियन जर्मनी की टीम थी तो उसके सामने दूसरी तरफ विश्व कप विजेता टीम फ्रांस। इस मैच में जर्मनी की टीम को फ्रांस ने 1-0 से हराया लेकिन जीत में फ्रांस की तरफ से कोई गोल नहीं किया गया। देर रात को खेले गए मुकाबले में पूर्व विश्व चैंपियन जर्मनी को आत्मघाती गोल के चलते फ्रांस के सामने हार का मुंह देखना पड़ा। जर्मन टीम में वापसी करने वाले मैट्स हमेल्स आत्मघाती गोल से विलेन बन गए और फ्रांस ने 1-0 से मैच अपने नाम कर लिया।

अनुभवी डिफेंडर हमेल्स को इस टूर्नामेंट के लिए जर्मन कोच जोकिम लूव ने टीम में शामिल किया था, लेकिन उनकी वापसी यादगार नहीं रही। लुकास हर्नांडेज के क्रास को 20वें मिनट में फ्रांस के फारवर्ड कायलियन एमबापे तक पहुंचने से रोकने के प्रयास में उन्होंने गेंद गलती से अपने ही गोल पोस्ट में डाल दी और टीम के गोलकीपर मैनुअल न्यूएर को उसे रोकने का कोई मौका नहीं मिला।

इसके बाद दोनों टीमों के खिलाडि़यों ने गोल करने के कई प्रयास किए और फ्रांस के दो गोल दूसरे हाफ में आफ साइड करार दिए गए। इसमें पहला एमबापे और दूसरा करीम बेंजेमा ने किया था। इसी बीच जर्मनी के डिफेंडर एंटोनियो रुडिगेर फ्रांस के पाल पोग्बा को काटते हुए भी नजर आए थे, जिसकी शिकायत पोग्बा ने मैच रेफरी ने से की।

हालांकि उन्होंने पोग्बा की दलील को ठुकरा दिया। हार के बाद जर्मन कोच लूव ने कहा, 'मैं उन्हें (मैट्स हमेल्स) दोष नहीं दे सकता। यह बदकिस्मती थी। गेंद बहुत तेज थी और उसे बाहर करना आसान नहीं था।'वहीं करीम बेंजेमा 2014 विश्व कप क्वार्टर फाइनल में जर्मनी से हारने के बाद फ्रांस के लिए पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेल रहे थे।

chat bot
आपका साथी