English Premier League: आर्सेनल को हराकर टॉटनहम टॉप पर, स्कॉटिश लीग में बाला ने दागा पहला गोल

टॉटनहम ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में आर्सेनल को 2-0 से हराकर अंक तालिका में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा। केन के इस सत्र में सभी प्रतियोगिताओं में 14 गोल हो गए हैं जबकि सोन के नाम 13 गोल हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 08:34 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 08:34 PM (IST)
English Premier League: आर्सेनल को हराकर टॉटनहम टॉप पर, स्कॉटिश लीग में बाला ने दागा पहला गोल
आर्सेनल को हराकर टॉटनहम टॉप पर (फोटो फेसबुक पेज)

लंदन, एजेंसी। हैरी केन और सोन हेयूंग मिन के एक-एक गोल की मदद से टॉटनहम ने यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग में आर्सेनल को 2-0 से हराकर अंक तालिका में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा। केन के इस सत्र में सभी प्रतियोगिताओं में 14 गोल हो गए हैं, जबकि सोन के नाम 13 गोल हैं।

सोन ने 13वें मिनट में, जबकि केन ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में गोल दागे। वहीं, दूसरे हाफ में किए गए तीन गोल की मदद से गत विजेता लिवरपूल की टीम लीग के मैच में वोल्व्स को 4-0 से हराकर तालिका में अपने दूसरे स्थान को कायम रखने में सफल रही।

Ind vs Aus: सिर पर चोट लगने के बाद टी20 सीरीज से बाहर हुए जडेजा पर टेस्ट से बाहर होने का खतरा

लिवरपूल के लिए मुहम्मद सलाह ने 24वें, जियोजिनियो विजनेलडम ने 58वें, जोएल माटिप ने 67वें मिनट में गोल दागे, जबकि नेल्सन सेमेडो 78वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठे, जिससे लिवरपूल का जीत स्कोर बढ़ गया। सलाह का सत्र में प्रीमियर लीग में यह नौवां गोल है।

बाला ने स्कॉटिश लीग में पहला गोल दागा

भारत की स्टार फुटबॉलर बाला देवी ने स्कॉटिश महिला प्रीमियर लीग में रेंजर्स एफसी की मदरवेल एफसी के खिलाफ 9-0 की एकतरफा जीत में अपना पहला गोल दागा। बाला रविवार को खेले गए मैच में 65वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतरीं और उन्होंने 85वें मिनट में टीम की तरफ से अंतिम गोल किया। 

Champions League में सुपरहिट मुकाबला की उम्मीद, लियोन मेसी के सामने होंगे क्रिस्टियानो रोनाल्डो!

उन्होंने तेजी से गेंद पर कब्जा करके विरोधी टीम की गोलकीपर को छकाकर स्कोर शीट में अपना नाम लिखवाया। इस तरह से 30 वर्षीय बाला यूरोप में शीर्ष स्तर की पेशेवर लीग में गोल करने वाली पहली भारतीय महिला फुटबॉलर बन गईं। बाला ने रेंजर्स को 68वें मिनट में दूसरी पेनाल्टी भी दिलवाई थी।

chat bot
आपका साथी