यूरो कप: गोल को तरसे इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन, स्काटलैंड के खिलाफ मैच ड्रा

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन यूरो कप में गोल करने के लिए तरसते नजर आए जिसके चलते इंग्लैंड की टीम को स्काटलैंड के हाथों मैच में गोलरहित ड्रा से संतोष करना पड़ा और घर में प्रशंसको के गुस्से को भी झेलना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:51 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:51 PM (IST)
यूरो कप: गोल को तरसे इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन, स्काटलैंड के खिलाफ मैच ड्रा
इंग्लैंड फुटबॉल टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

लंदन, प्रेट्र। इंग्लिश प्रीमियर लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन यूरो कप में गोल करने के लिए तरसते नजर आए जिसके चलते इंग्लैंड की टीम को स्काटलैंड के हाथों मैच में गोलरहित ड्रा से संतोष करना पड़ा और घर में प्रशंसको के गुस्से को भी झेलना पड़ा।

मैच के दौरान केन गेंद को छूने के लिए संघर्ष करते नजर आए और एक भी गोल नहीं कर सके जिसके चलते मैच के बाद उन्हें काफी निराश भी देखा गया। इंग्लैंड के कोच जेरेथ साउथगेट ने 74 मिनट तक उन्हें मैदान पर रखा लेकिन, स्काटलैंड के डिफेंस को भेदने में वह कामयाब नहीं हो पाए। साउथगेट ने स्काटलैंड के डिफेंस की तारीफ करते हुए कहा, 'यह कठिन मैच था। स्काटलैंड का डिफेंस काफी अच्छा था।'

इंग्लैंड की तरफ से कप्तान हेरी के अलावा हालांकि डिफेंडर जान स्टोन के पास मैच के 11वें मिनट में हेडर के जरिये गोल करने का मौका था लेकिन, वह उसे भुना नहीं पाए। इसके बाद मेसन माउंट का भी शाट गोल पोस्ट के बाहर चला गया। वहीं, स्काटलैंड के लिए भी उसके फारवर्ड खिलाड़ी लिंडन डाइक्स के पास 63वें मिनट में मौका था लेकिन, वह भी उसे गोल में तब्दील नहीं कर सके। इस तरह अंत तक कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर सका और मैच गोलरहित ड्रा पर समाप्त हुआ। इस ड्रा के साथ अब इंग्लैंड के दो मैच में चार अंक हो गए हैं और वह ग्रुप-डी की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है। जबकि शीर्ष पर चेक गणराज्य की टीम है। स्काटलैंड की टीम दो मैचों में एक ड्रा और एक हार के साथ चौथे सबसे निचले स्थान पर मौजूद है।

लंदन पुलिस ने 18 लोगों को किया गिरफ्तार

मैच के दौरान लंदन पुलिस ने स्टेडियम और सिटी सेंटर के पास 18 लोगों को गिरफ्तार किया। इंग्लैंड की राजधानी में मूसलाधार बारिश के बावजूद स्काटलैंड के हजारों प्रशंसकों ने लंदन की यात्रा की, जिनमें से कई के पास मैच का टिकट नहीं था। जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

chat bot
आपका साथी