Don Hutchison Interview: फ्रांस और बेल्जियम में से कोई टीम जीतेगी यूरो कप का खिताब

Don Hutchison Interview कई इंग्लिश क्लबों के लिए खेलने वाले स्कॉटलैंड के पूर्व मिडफील्डर डॉन हचसन ने दावा किया है कि फ्रांस और बेल्जियम में से कोई एक टीम यूरो कप का खिताब जीत सकती है क्योंकि दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:29 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:29 AM (IST)
Don Hutchison Interview: फ्रांस और बेल्जियम में से कोई टीम जीतेगी यूरो कप का खिताब
Euro Cup की विजेता ये टीमें हो सकती हैं (फोटो Uefa)

स्कॉटलैंड के पूर्व मिडफील्डर डान हचिसन का मानना है कि आगमी यूरो फुटबॉल टूर्नामेंट में फ्रांस और बेल्जियम में से कोई एक टीम यह खिताब जीतेगी और दोनों टीमें टूर्नामेंट में मजबूत हैं। कई इंग्लिश क्लबों के लिए खेलने वाले हचिसन ने अपने क्लब करियर में 430 मैच खेले और उसमें 55 गोल किए। इस टूर्नामेंट के मैचों का प्रसारण सोनी टेन-3 पर होगा। टूर्नामेंट के साथ अन्य मुद्दों पर हचिसन से योगेश शर्मा ने खास बातचीत की।

- पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रदर्शन को लेकर आप क्या कहेंगे। क्या इस बार यूरो में उनका अच्छा प्रदर्शन देखने को मिलेगा?

- मुझे लगता है कि उनकी टीम अच्छी है। रोनाल्डो के अंदर गजब की प्रतिभा है और उन्होंने अपने करियर में सब कुछ अपने दम पर हासिल किया है। वह विजेता रोनाल्डो हैं। वह टीम के उपयोगी खिलाड़ी हैं और मुझे उम्मीद है कि वह अपने प्रदर्शन से प्रभावित करेंगे। वह पुर्तगाल के लिए मैदान पर एक मैनेजर के रूप में खेलते हैं जो टीम की अगुआई करते हुए उन्हें सलाह भी देते हैं। टीम उनके अनुभव का फायदा लेती है और सभी खिलाड़ी उनकी बात को मानते हैं। वह मैनेजर के रूप में खेलते हैं क्योंकि वह यह खिताब अपने नाम करना चाहते हैं। बूर्नो फर्नांडीज ही नहीं टीम का हर सदस्य इस खिताब को जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देगा। यह टूर्नामेंट में ही पता चलेगा कि रोनाल्डो कैसे खेलते हैं या नहीं।

- आपकी नजर में इस बार यूरो कप का खिताब कौन सी टीम जीत सकती है और उसके पीछे आप क्या कारण मानते हैं?

- बेल्जियम और फ्रांस ये मेरी पसंदीदा टीमें हैं जिन्हें मैं मानता हूं कि इसमें से कोई टीम खिताब जीतेगी। अगर आप फ्रांस की टीम को देखें तो उनके पास अच्छे स्ट्राइकर हैं और उनका डिफेंस काफी मजबूत है जबकि बेल्जियम का अच्छा है। इसके बाद अच्छे स्ट्राइकर मैदान पर किसी भी टीम के डिफेंस में सेंध लगा सकते हैं और गोल कर सकते हैं। मुझे यकीन है कि बेल्जियम हर किसी टीम के खिलाफ गोल नहीं कर पाएगी। लेकिन, मुझे लगता है कि कुछ टीमें ऐसी भी हैं जो उलटफेर कर सकती हैं।

- आप स्पेन की टीम को किस तरह देखते हैं और क्या टीम को टूर्नामेंट में सर्जियो रामोस की कमी खलेगी?

- मैं रामोस को टीम में देखना चाहता हूं लेकिन, अगर वह 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं तो इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता। वह टीम के मजबूत खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि उनके पास इतनी जानकारी है जो टीम के लिए काम आ सकती है। मुझे लगता है कि स्पेन को अपनी टीम को फिर से तैयार करने की जरूरत है।

- हाल ही में यूरोपियन सुपर लीग बनाई गई थी लेकिन, बाद में यह विभाजित हो गई। इसके बाद यूएफा ने रीयल मैड्रिड, जुवेंटस और बार्सिलोना के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया था। क्या आप इस फैसले का समर्थन करते हैं?

- मुझे लगता है कि यूएफा को यह पता करना चाहिए था कि उन तीनों क्लबों की योजनाएं क्या थीं। लेकिन, अगर वे तीनों क्लब इस लीग से नहीं हटे तो मुझे लगता है कि उन्हें कड़ी सजा का सामना करना पड़ सकता है। मुझे लगता है कि लीग को बनाना एक हास्यास्पद विचार था। मुझे बहुत खुशी है कि इस लीग को जल्दी ही विभाजित कर दिया गया।

- लियोन मेसी के करार को लेकर काफी अटकलें चल रही हैं लेकिन, अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। क्या मेसी को बाíसलोना क्लब के साथ ही रुकना चाहिए?

- मुझे लगता है कि मेसी का बार्सिलोना क्लब में रहना इस पर निर्भर करता है कि क्बल के अध्यक्ष किसे लाना चाहते हैं। उनका वेतन इतना ज्यादा है कि यूरोप में किसी दूसरे क्लब के लिए उनसे करार करना आसान नहीं होगा। मुझे लगता है कि उन्हें बार्सिलोना में ही रुकना चाहिए।

chat bot
आपका साथी