एरिक्सन की घटना से उबरकर डेनमार्क ने यूरो कप के नॉकआउट में बनाई जगह, रूस को हराया

यूरो कप के नॉकआउट में डेनमार्क की टीम ने जगह बना ली है। रूस की टीम को हराकर डेनमार्क ने फाइनल 16 में अपना स्थान पक्का किया है। डेनमार्क की टीम के लिए ये आसान नहीं था क्योंकि उनका एक खिलाड़ी बुरी तरह चोटिल हो गया था।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:58 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:58 AM (IST)
एरिक्सन की घटना से उबरकर डेनमार्क ने यूरो कप के नॉकआउट में बनाई जगह, रूस को हराया
Christian Eriksen एक मैच के दौरान बेहोश हो गए थे (फाइल फोटो एएफपी)

कोपेनहेगन, एपी: डेनमार्क ने यहां सोमवार देर रात को रूस को 4-1 से शिकस्त देकर यूरो कप के नाकआउट में प्रवेश कर लिया। गोल करने के बाद डेनमार्क के स्ट्राइकर जोकिम माहले ने टीवी कैमरे के सामने जाकर अपने हाथ से 10 का इशारा किया जो क्रिस्टियन एरिक्सन का जर्सी नंबर है। एरिक्सन पहले ही मैच में दिल का दौरा पड़ने से मैदान पर गिर गए थे। इसके बाद से टीम दो मैच हार गई थी और यह उसके लिए करो या मरो का मुकाबला था।

डेनमार्क अब ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर है और उसने अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया। डेनमार्क के कोच कास्पर एच ने कहा, 'हमारे खिलाडि़यों को इस जीत का पूरा श्रेय जाता है। मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि पहले मैच की घटना के बाद कैसे उन्होंने वापसी की।' एरिक्सन को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

डेनमार्क, रूस और फिनलैंड तीनों के तीन-तीन अंक थे लेकिन, बेहतर गोल औसत के आधार पर डेनमार्क ने बाजी मार ली। बेल्जियम ग्रुप में शीर्ष पर रहा। अब डेनमार्क का सामना शनिवार को वेल्स से होगा।

मिकेल डांसगार्ड ने 38वें मिनट में गोल करके डेनमार्क का मैच में खाता खोल दिया और पहला हाफ टीम के नाम रहा। दूसरे हाफ में भी डेनमार्क का गोल करने का सिलसिला जारी रहा। युसुफ पाल्सन ने 59वें मिनट में बाक्स के अंदर से गोल करके डेनमार्क को 2-0 से आगे किया। हालांकि रूस को 70वें मिनट में पेनाल्टी मिली और इस पर आर्टम ज्यूबा ने गोल करके टीम की मैच में वापसी करा दी। इसके नौ मिनट बाद एंड्रियास क्रिस्टेनसेन ने गोल दागकर डेनमार्क की बढ़त मजबूत कर दी। डेनमार्क का गोल करने का सिलसिला जारी रहा और जोकिम माहले ने 82वें मिनट में गोल करके बढ़त को 4-1 कर दिया जो टीम ने मैच के अंत तक कायम रखी।

बेल्जियम की लगातार तीसरी जीत : दुनिया की नंबर एक टीम बेल्जियम ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए जीत की हैट्रिक लगाकर फिनलैंड को 2-0 से हराया। ग्रुप चरण में इटली और नीदरलैंड्स के बाद लगातार तीन मैच जीतने वाली वह तीसरी टीम है। बेल्जियम के लिए रोमेलू लुकाकू ने 81वें मिनट में दूसरा गोल किया जो टूर्नामेंट में उनका तीसरा गोल है। पहला गोल फिनलैंड के गोलकीपर लुकास राडेकी के सौजन्य से मिला जिन्होंने आत्मघाती गोल दागा।

chat bot
आपका साथी