रोनाल्डो ने की फुटबॉल इतिहास में सर्वाधिक गोल करने वाले बिकान की बराबरी

फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में उन्होंने जोसेफ बिकान के रिकॉर्ड की बराबरी की। रोनाल्डो ने अब अपने करियर में कुल 759 (क्लब और पुर्तगाल के लिए मिलाकर) गोल दागे हैं और अब वह फुटबॉल इतिहास में सर्वाधिक गोल करने से सिर्फ एक गोल दूर हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 11:44 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 11:44 PM (IST)
रोनाल्डो ने की फुटबॉल इतिहास में सर्वाधिक गोल करने वाले बिकान की बराबरी
पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो -फाइल फोटो

तुरिन, एएनआइ। दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने करियर में नया मुकाम हासिल कर लिया। फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में उन्होंने जोसेफ बिकान के रिकॉर्ड की बराबरी की। रोनाल्डो ने अब अपने करियर में कुल 759 (क्लब और पुर्तगाल के लिए मिलाकर) गोल दागे हैं और अब वह फुटबॉल इतिहास में सर्वाधिक गोल करने से सिर्फ एक गोल दूर हैं।

रोनाल्डो हाल ही में ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में दूसरे पायदान पर पहुंचे थे। जुवेंटस के खिलाड़ी रोनाल्डो ने यह उपलब्धि इटली की लीग सीरी-ए के मैच में सासुओलो के खिलाफ टीम की 3-1 से जीत में हासिल की। पहला हाफ गोलरहित रहा और दोनों टीमें एक-दूसरे की ताकत का अंदाजा लगाती रही। सासुओलो की टीम को 45+1 मिनट के बाद 10 खिलाडि़यों के साथ शेष मैच खेलना पड़ा जब पेड्रो ओबियांग रेड कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर चले गए।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने गोल किए लेकिन गोल करने की शुरुआत जुवेंटस ने की। डेनिलो ने 50वें मिनट में गोल करके जुवेंटस का मैच में खाता खोला। हालांकि इसके आठ मिनट बाद ही ग्रेगोआर डिफेल ने अपनी टीम सासुओलो की मैच में वापसी करा दी। हालांकि आरोन रैमसे ने बॉक्स के अंदर से 82वें मिनट में गोल दागकर जुवेंटस को मैच में 2-1 से आगे कर दिया। अंतिम समय में लग रहा था कि जुवेंटस 2-1 से मैच अपने नाम कर लेगा तब रोनाल्डो ने मैच के इंजुरी समय (90+2वें मिनट) में गोल कर टीम की जीत का अंतर बढ़ा दिया और साथ अपने करियर का खास गोल भी किया।

अब रोनाल्डो के पास जेनाओ के खिलाफ होने वाले अगले मैच में सर्वाधिक गोल के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा। जुवेंटस इस जीत के बाद अंक तालिका में 33 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया जबकि हारी हुई टीम 29 अंक लेकर सातवें स्थान पर है।

chat bot
आपका साथी