क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया उम्र का भी सच

पुर्तगाल टीम के धाकड़ फुटबॉलर Cristiano Ronaldo ने अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वे अभी संन्यास नहीं ले रहे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 10:22 AM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 10:22 AM (IST)
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया उम्र का भी सच
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया उम्र का भी सच

तुरिन, एएफपी पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने जीवन से जुड़े एक सच का ऐलान किया है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लेकर अफवाह थी कि वे संन्यास लेने वाले हैं, लेकिन रोनाल्डो ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि अभी उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। पुर्तगाल की नेशनल टीम के कप्तान रोनाल्डो ने उम्र को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है। 

उम्र महज एक संख्या है- रोनाल्डो

34 वर्षीय दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने इटालियन क्लब जुवेंटस के प्रशंसकों को आश्वस्त कर दिया है कि वे अभी संन्यास नहीं लेंगे और ना ही एक दो साल में उनके फुटबॉल को अलविदा कहने का कोई इरादा है। रोनाल्डो ने उम्र को लेकर कहा है कि उम्र महज एक संख्या है। 34, 35, 36 की उम्र होने का मतलब ये नहीं है कि आपका करियर खत्म होने वाला है। मैं अपने खेल से यह साबित कर सकता हूं कि मैं कितना अच्छा और तेज हूं।

700 गोल कर चुके हैं रोनाल्डो

हाल ही में अपने करियर का 700वां गोल करने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बैलन डि ओर पुरस्कार के लिए 30 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है, जिसका ऐलान मंगलवार को हुआ है। हालांकि, क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस लिस्ट में टॉप पर नहीं हैं, लेकिन रोनाल्डो और विर्गिल वान डिज्क स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी को 2019 के बैलन डि ओर पुरस्कार के लिए टक्कर देने वाले हैं।

रोनाल्डो के हाथ से छिने खिताब

आपको बता दें, अर्जेटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोन मेसी ने पिछले महीने फीफा बेस्ट फुटबॉलर ऑफ द ईयर का खिताब जीता था। लिवरपूल के डिफेंडर वान डिज्क और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पछाड़कर मेसी ने छठी बार ये खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा मेसी ने इस साल गोल्डन शू भी अपने नाम किया है। इस मामले में भी रोनाल्डो को मात खानी पड़ी है। 

chat bot
आपका साथी